राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 21, 2023, 8:46 PM IST

ETV Bharat / state

कानोता बांध में मिला नवजात बच्ची का शव, प्लास्टिकनुमा थैली में बंधा हुआ था शव

जयपुर के कानोता बांध में एक प्लास्टिकनुमा थैली में एक नवजात बच्ची का शव बंधा हुआ मिला है. पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

Infant body found tied in plastic bag in Jaipur
कानोता बांध में मिला नवजात बच्ची का शव, प्लास्टिकनुमा थैली में बंधा हुआ था शव

जयपुर.राजधानी के जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके के कानोता बांध में नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई. रविवार सुबह कानोता बांध में नवजात बच्ची का शव तैरते हुए देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. प्लास्टिकनुमा थैली में नवजात बच्ची का शव बंधा हुआ था और कानोता बांध में किनारे के पास तैर रहा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जयसिंहपुरा खोर थाना अधिकारी उदयभान यादव के मुताबिक रविवार सुबह कानोता बांध में मित्तल कॉलेज के पास बांध के किनारे पर नवजात का शव तैरता हुआ दिखाई दिया. लोगों की नजर नवजात के शव पर पड़ गई. आसपास के लोगों ने जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस को सूचना दी. नवजात बच्ची का शव प्लास्टिक की थैली में बंधा हुआ था. पुलिस ने शव को बांध से बाहर निकाला. शव को सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

पढ़ें:बांसवाड़ा: नाले में मिला व्यक्ति का शव, पार्षद ने लगाया हत्या का आरोप

आशंका जताई जा रही है कि किसी ने नवजात को प्लास्टिक की थैली में बांधकर बांध में फेंका था. 2 दिन से पानी में शव पड़ा रहने से फूल कर तैरता हुआ किनारे के पास आ गया था. नवजात शिशु के नाभि में चिमटी लगी हुई थी और पैरों में नलकियां लगी थीं. नवजात बच्ची का जन्म किसी अस्पताल में हुआ था, जिसके बाद उसे बांध में फेंका गया. आसपास के अस्पतालों में भी पुलिस जांच पड़ताल करके जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

पढ़ें:धौलपुर में पार्वती नदी के किनारे मिला नवजात का शव, शिनाख्त के प्रयास में जुटी पुलिस

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया सामने आया है कि नवजात शिशु का जन्म दो-तीन दिन पहले हुआ था. जन्म के बाद नवजात को प्लास्टिक की थैली में बांधकर कानोता बांध में फेंक दिया गया. पानी में पड़े रहने से शव फूल गया. मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा. पुलिस ने अज्ञात परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. आसपास के इलाके से सीसीटीवी कैमरा के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि नवजात को किसने फेंका है और माता-पिता कौन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details