राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अयोध्या में राम मंदिर था...राम मंदिर है...और राम मंदिर बनेगाः इंद्रेश कुमार

ईटीवी भारत से एक्सलूसिव बातचीत में इंद्रेश कुमार ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. कुमार ने कहा कि कि अयोध्या में राम मंदिर था, राम मंदिर है और भव्य राम मंदिर बनेगा. वहीं, समय और तारीख पूछन पर कहा कि ये नहीं बता सकते, क्योंकि ये बताना असंवैधानिक होगा.

By

Published : Jun 6, 2019, 9:10 PM IST

इंद्रेश कुमार, RSS प्रचारक

जयपुर.राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और हिमालय परिवार के संरक्षक इंद्रेश कुमार एक दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे. जहां, उन्होंने कई निजी कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान ईटीवी भारत से एक्सलूसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर था, राम मंदिर है और भव्य राम मंदिर बनेगा.

राम मंदिर को लेकर इंद्रेश कुमार का बयान.

वहीं, इंद्रेश कुमार ने कहा कि अभी राम मंदिर बनने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. उन्होंने कहा कि इससे पहेल जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसमें भी अनुच्छेद 35 को विशेष रूप से समाप्त करवाना है, जो देश से कश्मीर को अलग करता है. उन्होंने बताया कि इस दिशा में काम करना सरकार ने शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा कि तीसरे स्तर पर कश्मीरियों में विस्थापितों के पुनर्वास की आवाज उठाने लगी हैं. इन सब बातों से यह निश्चित है कि मौजूदा सरकार अन्य सभी विस्थापितों का पुनर्वास कराएगी. अब भविष्य में देश की एकता अखंडता और मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि अब देश न जातियों में बटेगा और न ही धर्मों में, बल्कि विश्वास और प्रेम के साथ एक देश चलेगा.

ईटीवी भारत से एक्सलूसिव बातचीत में इंद्रेश कुमार ने कहा कि फिलहाल वो राम मंदिर बनने की तारीख और समय को लेकर अभी नहीं बता सकते, क्योंकि यह प्रश्न असंवैधानिक है. इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. वहीं, न्यायपालिका को लेकर उन्होंने कहा कि न्यायपालिका इस पर जल्दी न्याय क्यों नहीं दे रही है. न्यायपालिका को जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details