राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब की 553 पेटियां पकड़ी, एक गिरफ्तार

हरियाणा से जयपुर के रास्ते गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब को राजधानी जयपुर में पुलिस ने पकड़ा है. एक तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस ने 553 पेटी शराब जब्त की है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 29, 2023, 4:17 PM IST

illegal liquor worth Rs 50 lakh seized in Jaipur
अवैध शराब की 553 पेटियां पकड़ी

जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी और दौलतपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा है. इसमें हरियाणा ब्रांड की शराब की 553 पेटियां भरी हुई थी. पुलिस ने अवैध शराब को जब्त कर शराब तस्करी के आरोप में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि हरियाणा के मानेसर से शराब गुजरात ले जाई जा रही थी.

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (प्रथम) कैलाशचंद विश्नोई ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी और दौलतपुरा थाने की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा है. ट्रक में हरियाणा ब्रांड की शराब की 553 पेटियां (कार्टन) भरे थे. जिन्हें जब्त कर चालक को आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि हरियाणा के मानेसर से शराब से भरा हुआ ट्रक गुजरात जा रहा है.

पढ़ें:अंग्रेजी शराब से भरा कंटेनर पकड़ा, एक आरोपी गिरफ्तार, 828 कॉर्टन शराब बरामद

इसके बाद सीएसटी और दौलतपुरा थाने की टीम अलर्ट हो गई. पुलिस ने गुरुवार रात को दौलतपुरा टोल नाके के पास नाकाबंदी की और जैसे ही संदिग्ध ट्रक दिखाई दिया. उसे रुकवाकर तलाशी ली. इसमें हरियाणा ब्रांड की शराब की 553 पेटियां भरी थी. जिन्हें जब्त किया गया है. ट्रक चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जब्त की गई शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपए है.

पढ़ें:अंग्रेजी और देशी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, स्प्रिट से बनाई जा रही थी शराब

दो अन्य नामजद, चालक से पुलिस कर रही पूछताछ: उन्होंने बताया की अवैध रूप से शराब परिवहन करने वाले ट्रक चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ के आधार पर दो अन्य आरोपियों को भी नामजद किया गया है. उन्होंने बताया कि ट्रक चालक को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details