राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: इंदिरा गांधी नगर के 4 हजार परिवारों तक आवासन मंडल पहुंचाएगा 5 MLD पानी

राजधानी जयपुर की इंदिरा गांधी नगर योजना के अतर्गत आने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. यहां रहने वाले लोगों को जल्द ही पांच एमएलडी पानी उपलब्ध कराया जाएगा. एक एमएलडी पानी नलकूप से तो वहीं 4 एमएलडी पानी बीसलपुर से उपलब्ध कराया जाएगा. पानी की परेशानी को लेकर लंबे समय से स्थानीय लोग नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग कर रहे थे.

By

Published : May 22, 2020, 2:02 PM IST

housing-board, आवासन मंडल
4 हजार परिवारों तक आवासन मंडल पहुंचाएगा पानी

जयपुर. पिछले कुछ दिनों से इंदिरा गांधी नगर में पीने के पानी की किल्लत हो रही थी मामले को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग की जा रही थी. ऐसे में अब आवासन मंडल 5 करोड रुपए पीएचईडी को देगा और पीएचईडी बीसलपुर का 4 एमएलडी स्वच्छ जल इंदिरा गांधी नगर योजना को आपूर्ति करेगा.

4 हजार परिवारों तक आवासन मंडल पहुंचाएगा पानी

पेयजल की समस्या से जूझ रही इंदिरा गांधी नगर के 4 हजार मकानों में रह रही बड़ी आबादी के लिए राहत की खबर है. यहां अब पांच एमएलडी पानी उपलब्ध कराया जाएगा. एक एमएलडी पानी नलकूप और 4 एमएलडी पानी बीसलपुर से उपलब्ध कराया जाएगा.

दरअसल, कई दिनों से इंदिरा गांधी नगर योजना में रह रहे लोगों तक स्वच्छ जल की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. ऐसे में हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष भास्कर ए सावंत की अध्यक्षता में हुई बैठक में जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव मौजूदगी में ये फैसला लिया गया. बैठक में ये भी तय हुआ कि हिस्सा राशि के संबंध में आवासन मंडल संपूर्ण प्रस्ताव बनाकर वित्त विभाग को अंतिम निर्णय के लिए भिजवाएगा.

ये भी पढ़ें:23 मई से 55 मार्गों पर चलेगी राजस्थान रोडवेज की बसें, जानिए किन मार्गों पर चलेगी बसें...

इस संबंध में हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि इंदिरा गांधी नगर में पीने के पानी की किल्लत हो रही थी. मामले को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भी नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग की जा रही थी. ऐसे में अब आवासन मंडल 5 करोड रुपए पीएचईडी को देगा और पीएचईडी बीसलपुर का 4 एमएलडी स्वच्छ जल इंदिरा गांधी नगर योजना को आपूर्ति करेगा.

ये भी पढ़ें:जोधपुर में महिला Corona positive और नवजात की रिपोर्ट आई Negative

आपको बता दें कि इंदिरा गांधी नगर आवासन मंडल की ओर से 2004 में बसाया गया था. यहां 10 हजार मकान बनाए गए थे. जिसमें से लगभग 4 हजार मकानों में आबादी निवास कर रही है जिनके लिए अब बीसलपुर का 4 एमएलडी पानी पहुंचाया जा रहा है जो मौजूदा आबादी के लिए पर्याप्त रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details