राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: मानसरोवर में 3 गुना कीमत तक बिके आवासन मंडल के मकान

मानसरोवर में आवासन मंडल के चार आवासों को खुली नीलामी के द्वारा बेचा गया। इन आवासों को खरीदने के लिए 141 लोगों ने नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया। इस नीलामी से मंडल को 9 करोड़ 56 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है.

By

Published : Nov 21, 2019, 6:24 AM IST

Housing Board Jaipur, आवासन मंडल जयपुर

जयपुर.मानसरोवर योजना में B2 बायपास पर द्वारका ट्विंस और द्वारका अपार्टमेंट के पास एचआईजी के चार मकानों को खुली नीलामी द्वारा बेचा गया. इनमें से दो मकान 6 करोड 27 लाख रुपए में नीलाम हुए.

मानसरोवर में 3 गुना कीमत तक बिके आवासन मंडल के मकान

इस संबंध में मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मानसरोवर में नीलामी में शामिल 86 से 87 लाख रुपए की न्यूनतम बोली वाले दो मकानों में से एक मकान तीन करोड़ 12 लाख और दूसरा 3 करोड़ 15 लाख रुपए में बिका. इन मकानों का कुल क्षेत्रफल 281.46 वर्ग मीटर था. इनके अलावा मानसरोवर में ही दो अन्य मकान एक करोड़ 65 लाख और एक करोड़ 64 लाख रुपए में नीलाम हुए. उन्होंने बताया कि नीलामी प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया गया है और आवासन मंडल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब खुद आयुक्त ने नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया हो.

पढ़ें- एसीबी के काम को अब और भी ज्यादा मजबूत और हाईटेक किया जाएगाः सीएम गहलोत

बहरहाल, आज नीलामी स्थल पर मंडल की खुली नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. खरीदारों ने मंडल द्वारा निर्धारित बोली मूल्य से ज्यादा से बोली शुरू की. इससे ये साफ है कि अभी भी लोगों के बीच हाउसिंग बोर्ड के आवास खरीदने की रूचि बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details