राजस्थान

rajasthan

होटल कर्मचारी की संदिग्ध अवस्था में मौत, कमरे में मिला शव, हत्या का मामला दर्ज

By

Published : Jul 8, 2023, 6:21 PM IST

जयपुर के मालवीय नगर इलाके की एक लग्जरी होटल कर्मचारी की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. मृतक के मामा ने हत्या का मामला दर्ज करवाया है.

hotel worker suspicious death in Jaipur, murder case filed
होटल कर्मचारी की संदिग्ध अवस्था में मौत, कमरे में मिला शव, हत्या का मामला दर्ज

जयपुर. राजधानी जयपुर के मालवीय नगर थाना इलाके में एक लग्जरी होटल के कर्मचारी की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला सामने आया है. कमरे में मृतक का शव पड़ा हुआ बरामद हुआ है. मृतक नैनीताल निवासी मयंक बताया जा रहा है जोकि मालवीय नगर इलाके की लग्जरी होटल हयात पैलेस में नौकरी करता था. मृतक के मुंह से खून निकल रहे थे और शरीर भी नीला पड़ा हुआ था. पुलिस ने शव को जयपुरिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा.

मृतक के मामा ने होटल के कर्मचारियों के खिलाफ मालवीय नगर थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया है. घटना गुरुवार की बताई जा रही है. पुलिस ने शुक्रवार रात को मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. मालवीय नगर थाना अधिकारी हरिसिंह के मुताबिक मृतक के मामा उत्तराखंड निवासी राजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को मामला दर्ज करवाया है कि उसका भांजा मयंक मालवीय नगर स्थित होटल हयात पैलेस में नौकरी करता था. परिवादी का आरोप है कि रात के समय होटल के स्टाफ के लोगों ने हत्या कर दी. गुरुवार को मोबाइल फोन के माध्यम से मयंक की मौत की सूचना दी गई.

पढ़ें:Rajasthan : कोटा में नीट की तैयारी कर रहे बंगाल के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत

बुधवार रात को मृतक के साथी कर्मचारी उसे अचेत अवस्था में कमरे में छोड़ कर चले गए थे. इसके बाद गुरुवार को जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. शव को जयपुरिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. शव के मुंह पर नाक, आंख में खून निकला हुआ था. छाती पर नीले निशान पड़े हुए थे और प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान देखे गए. शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोट के निशान थे. पीड़ित की रिपोर्ट के अनुसार होटल के कर्मचारियों ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे दिखाने से भी इंकार कर दिया. पीड़ित का आरोप है कि घटना के सबूत नष्ट करने की कोशिश की गई है. होटल के कर्मचारियों ने ही हत्या की है. मृतक के मामा का आरोप है कि उसे जहर देकर मारा गया है.

पढ़ें:Suspicious Death : 7 माह की गर्भवती महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत, मामले की जांच में जुटी पुलिस

होटलकर्मियों का कहना है कि बुधवार को मयंक ड्यूटी पर आया था. नशे में होटल में आने के कारण उसे रात को 8 बजे वापस भेज दिया गया था. मयंक होटल के सामने एक थड़ी पर गिरकर बेहोश हो गया. नशे की हालत में बेहोश होने पर होटल के कर्मचारी उसे कमरे पर छोड़ कर आए थे. पुलिस ने धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि संदिग्ध मौत को लेकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. मामले की जांच मालवीय नगर थाना अधिकारी हरिसिंह कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details