राजस्थान

rajasthan

जयपुर: अगस्त क्रांति सप्ताह के दौरान सम्मानित किए गए 79 सफाई कर्मचारी

By

Published : Aug 12, 2020, 2:20 AM IST

जयपुर में मंगलवार को अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत हुए सम्मान समारोह में 79 सफाई कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. जयपुर के दोनों निगम आयुक्त और राज्य स्तरीय गांधी कार्यक्रम समिति के कन्वीनर मनीष शर्मा ने सभी को सम्मानित किया. गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच सफाई कर्मचारियों ने फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स की भूमिका अदा की है.

August Revolution Week,  सफाई कर्मचारियों का सम्मान, जयपुर न्यूज़
जयपुर में सम्मानित किए गए सफाई कर्मचारी

जयपुर. राजधानी में मंगलवार कोकोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए फ्रंट लाइन में ड्यूटी करने वाले कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया गया. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत हुए सम्मान समारोह में 79 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया. जयपुर के दोनों निगम आयुक्त और राज्य स्तरीय गांधी कार्यक्रम समिति के कन्वीनर मनीष शर्मा ने प्रशस्ति-पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

जयपुर में सम्मानित किए गए सफाई कर्मचारी

पढ़ें:जयपुर में ई-रिक्शा पर ऑडियो संदेश के जरिए लोगों को किया जा रहा जागरूक

गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच ना सिर्फ स्वास्थ्य कर्मचारियों, बल्कि सफाई कर्मचारियों ने भी वॉरियर की भूमिका अदा की है. ऐसे में पहले स्वायत्त शासन विभाग की ओर से सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण (मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने और साबुन) खरीदने के लिए एक हजार रुपये दिया गया. साथ ही 50 लाख के बीमा की घोषणा की गई. वहीं, अब अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत विपरीत परिस्थितियों में आम जनता के हित में काम करने वाले 79 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया. बता दें कि सम्मानित होने वाले कोरोना वॉरियर्स में सभी 8 जोन के सफाई कर्मचारी, सीएसआई और सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया भी शामिल रहे.

पढ़ें:जोधपुर: लगातार दूसरे दिन 5 लोगों की कोरोना से मौत, 128 नए संक्रमित आए सामने

इस दौरान राज्य स्तरीय गांधी कार्यक्रम समिति के कन्वीनर मनीष शर्मा ने कहा कि जैसे-जैसे सफाई कर्मचारियों की जिम्मेदारी बढ़ती गई, वैसे-वैसे टीम ने और मजबूती से काम किया. वहीं, ग्रेटर नगर निगम आयुक्त दिनेश यादव ने कहा कि राजधानी जयपुर में जो काम होते हैं, उन पर पूरे प्रदेश की निगाहें रहती हैं. जयपुर में सफाई कर्मचारियों ने खुद की परवाह ना करते हुए लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए बेहतरीन कार्य किया. इन कर्मचारियों ने सफाई के साथ ही राशन वितरण, पशु-पक्षियों के चारे और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद अब कोरोना पॉजिटिव केस ज्यादा आ रहे हैं. ऐसे में आम जनता को जागरूक रहने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details