राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रेलवे कर्मचारी की ईमानदारी से भारतीय रेलवे की छवी हुई बेहतर

अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस में कार्यरत रेलवे कर्मचारी ने अपने एक ईमानदारी से भरे कदम से न सिर्फ भारतीय रेलवे की छवी बेहतर की है बल्कि हम सभी को उसका मुरीद बना दिया है. इस रेलवे कर्मचारी ने यात्री का दो लाख 22 हजार रुपयों से भरा बैग लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है.

By

Published : Jul 31, 2019, 2:44 AM IST

रेलवे कर्मचारी की इमानदारी से हुई भारतीय रेलवे की छवी बेहतर

जयपुर.रेलवे टीटीई यादराम बैरवा को अमृतसर-अजमेर एक्सप्रेस में जयपुर से अजमेर के बीच चेकिंग के दौरान लावारिस बैग मिला था. जिसे चेक करने पर उसमें 2 लाख 22 हजार रुपयों सहित कई दस्तावेज मिले. बैग मिलने पर रेलवे कर्मचारी यादराम ने कंट्रोल रूम में सूचना दी और बैग को अजमेर पहुंचकर थाने में जमा करवा दिया.

रेलवे कर्मचारी की इमानदारी से हुई भारतीय रेलवे की छवी बेहतर

जिसके बाद रेलवे पुलिस ने बैग में मिले दस्तावेजों की जांच की तो बैग के मालिक का पता चल गया. दस्तावेजों के आधार पर मालूम हुआ कि लावारिस मिला बैग उमाशंकर महावर का है. जिसमें रुपए और कई कागजात रखे हुए थे. यात्री को दस्तावेजों के आधार पर बुलाया गया और रुपयों सहित बैक लौटा दिया गया.

यह भी पढ़ें : थाने में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह का मामले की जांच सीआईडी-सीबी को, एसएचओ को किया सस्पेंड

रेलवे कर्मचारी यादराम बैरवा की ईमानदारी की सभी ने प्रशंसा की. इस ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से भारतीय रेलवे की छवि बेहतर हुई है. कर्मचारी के इस सराहनीय कार्य के लिए यात्री ने उन्हें धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details