राजस्थान

rajasthan

चाकसू में उल्लास के साथ मनाया होली का पर्व, धुलंडी को दिनभर उड़ा गुलाल

By

Published : Mar 29, 2021, 5:09 PM IST

जयपुर के चाकसू में सोमवार को होली पर्व धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाया और जमकर होली खेली. कोरोना महामारी को लेकर सरकार की गाइडलाइन का भी पालन किया गया. होली के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात रहा.

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Latest Hindi news of Chaksu
चाकसू में मनाया गया होली का पर्व

चाकसू (जयपुर).दो दिवसीय रंगों का त्योहार होली चाकसू कस्बा सहित समूचे क्षेत्र में उत्साह के साथ मनाया गया. धुलण्डी पर लोगों ने एक-दूसरे के गुलाल लगाई और जमकर होली खेली.

बता दें कि दो दिवसीय होली पर्व की शुरुआत रविवार शाम को शुभ मुहूर्त में होलिका दहन से हुई. वहीं, आज भोर होने के साथ ही रंग होली शुरू हो गई. धुलंडी के अवसर पर लोगों ने एक-दूसरे को गुलाल और रंग लगाकर खुशियां मनाई.

पढ़ें-कोरोना के बीच मनाया गया होली का त्यौहार, पुलिस भी रही सख्त

वहीं, कोरोना महामारी को लेकर सरकार की गाइडलाइन का भी पालन किया गया. होली के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात रहा. सांसद जसकौर मीणा एवं क्षेत्रीय चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी, एवं उपखण्ड अधिकारी राजेश मीणा ने सभी क्षेत्रवासियों को होली-धुलण्डी की शुभकामनाएं दी है. दूसरी तरफ दूज तिथि से कंवारी कन्याएं और नवविवाहिताएं गणगौर का पूजन प्रारंभ किया, जो अगले सोहेले दिनों तक जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details