राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निजी स्कूलों की मनमानी पर नहीं लग रही लगाम, अभिभावक परेशान

जयपुर में निजी स्कूलों की मनमानी फीस बढ़ोतरी से अभिभावक काफी परेशान हैं. निजी स्कूल हर साल फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं, जिससे अभिभावकों की जेब ढीली हो रही है.

By

Published : Apr 27, 2019, 8:53 PM IST

स्कूल में बढ़ती फीस का विरोध करते अभिभावक

जयपुर.हर साल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ दो निजी स्कूलों के अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया. अभिभावकों ने जहां मालवीय नगर स्थित सेंट एंसेल्म स्कूल के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया और स्कूल के विरोध में जमकर नारेबाजी की तो वहीं वैशाली नगर स्थित जयश्री पेरीवाल स्कूल के गेट के बाहर अभिभावकों ने फीस बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन किया और स्कूल प्रशासन से बढ़ी हुई फीस को कम करने की मांग की. स्कूल प्रशासन से इस मुद्दे पर वार्ता का प्रयास कर रहे है लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिल पा रहा है.

निजी स्कूलों की मनमानी पर नहीं लग पा रही लगाम

हर साल फीस बढ़ोतरी से अभिभावक काफी परेशान है और बढ़ी हुई फीस देने में असमर्थ नजर आ रहे है. स्कूल के बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि वह स्कूल के प्रिंसिपल से जाकर मिले लेकिन प्रिंसिपल ने फीस एक्ट 2016 राजस्थान सरकार के फैसले को मानने से इनकार कर दिया है. अभिभावकों ने बताया कि इसमें कोई फीस के लिए कमेटी भी नहीं बना रखी है और मनमाने तरीके से हर साल फीस बढ़ा रहे है. इसको लेकर अभिभावक में काफी गुस्सा है और उन्होंने सरकार से स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ - साथ मान्यता रद्द करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details