राजस्थान

rajasthan

जयपुर: लॉकडाउन में अवैध हथकड़ शराब बेचने वालों पर पुलिस का शिकंजा, दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 26, 2020, 11:13 PM IST

Updated : May 24, 2020, 7:02 PM IST

जयपुर में लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब तस्करी और हथकड़ शराब की विक्री लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में हरमाड़ा थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास से 35 लीटर हथकड़ शराब भी जब्त किया गया है.

जयपुर में शराब तस्कर गिरफ्तार,  हथकड़ शराब तस्कर गिरफ्तार,  two alcohol smugglers arrested
दो हथकड़ शराब तस्कर गिरफ्तार

जयपुर.लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है. शराब माफिया लॉकडाउन का फायदा उठाकर ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में अवैध रूप से शराब का कारोबार कर रहे हैं. ऐसे में लॉकडाउन में अवैध हथकढ़ शराब बेचने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना भी शुरू कर दिया है.

जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने अवैध हथकढ़ शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को 35 लीटर अवैध हथकढ़ शराब के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी महंगे दामों पर शराब बेच रहा था. साथ ही एक अन्य महिला तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मामले में महेश और लाली को गिरफ्तार किया है.

ये पढ़ें:जयपुर: जालूपुरा थाना इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिन्हित इलाके में लगा कर्फ्यू

डीसीपी वेस्ट कावेंद्र सिंह सागर के मुताबिक लॉकडाउन में मौके का फायदा उठाकर महंगे दामों पर अवैध शराब की बिक्री की जा रही है. विभिन्न थाना इलाकों में लाभ कमाने के उद्देश्य से अवैध हथकढ़ शराब बनाकर बेचे जाने की सूचनाएं मिल रही थी. ऐसे में अवैध शराब की बिक्री की रोकथाम के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. हथकढ़ शराब बनाए जाने वाले स्थान और बनाने वाले आरोपियों का पता लगाकर शीघ्र कार्रवाई के लिए एडीसीपी वेस्ट बजरंग सिंह और एसीपी प्रियंका कुमावत के निर्देशन में हरमाड़ा थाना अधिकारी रमेश सैनी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

ये पढ़ें:हनुमान बेनीवाल ने प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए जारी नंबरों पर सरकार को घेरा, कहा- अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं

पुलिस की टीम ने हथकढ़ शराब निर्माण कर बेचने की सूचना पर नींदड़ घाटी के पास अचानक दबिश देकर एक व्यक्ति को दबोचा. आरोपी से पूछताछ करने पर उसने कच्ची शराब बनाकर नींदड़ गांव के पास जंगल में बेचना बताया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से करीब 35 लीटर हथकढ़ शराब को जब्त किया गया. आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Last Updated : May 24, 2020, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details