राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर बम ब्लास्ट में मारे गए हीरालाल की बेटी की शादी के लिए सरकार ने दी 2 लाख की सहायता

जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जयपुर में 13 मई 2008 को हुए बम विस्फोट की दुखान्तिका में मारे गए हीरालाल की पुत्री मुद्रिका के विवाह के लिए 2 लाख की आर्थिक सहायता जारी की है. मुद्रिका का विवाह 25 नवंबर को होगा.

help of rs 2 lakh, hiralal's daughter marriage, jaipur news, rajasthan news
बम विस्फोट की दुखान्तिका में मारे गए हीरालाल की पुत्री मुद्रिका के विवाह के लिए 2 लाख की आर्थिक सहायता जारी की है.

By

Published : Nov 12, 2020, 2:11 PM IST

जयपुर. जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने जयपुर में 13 मई 2008 को हुए बम विस्फोट की दुखान्तिका में मारे गए हीरालाल की पुत्री मुद्रिका के विवाह के लिए 2 लाख की आर्थिक सहायता जारी की है. मुद्रिका का विवाह 25 नवंबर को होगा. इस राशि से मुद्रिका की शादी धूमधाम से हो सकेगी. कलेक्टर ने बताया कि स्वीकृति राशि में से एक लाख रुपए मुद्रिका के नाम एक वर्ष की सावधि जमा के रूप में दिए जा रहे हैं. इसके लिए शाखा प्रबंधक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा कलेक्ट्रेट जयपुर को निर्देशित किया गया है.

यह भी पढें:MSP पर खरीद में नहीं है किसानों की रुचि..महज दो केंद्रों पर हुआ पंजीयन

सहायता राशि के शेष एक लाख रुपए की राशि हीरालाल की पत्नी फुलो देवी के खाते में जमा कराई गई है. बता दें कि जयपुर शहर में 13 मई 2008 को हुए शृंखलाबद्ध बम विस्फोटों की दुखान्तिका में हीरालाल की मौत हो गई थी. हीरालाल ग्राम शिवा पोस्ट गनोली अंधराडाठी, जिला मधुबनी बिहार के मूल निवासी थे, जो गुर्जरों की बगीची, इंदिरा बाजार, जयपुर में रह रहे थे. उनकी पुत्री मुद्रिका की 18 वर्ष की होने जा रही है. उसकी 25 नवम्बर को शादी होनी है. राज्य सरकार द्वारा घोषित राहत पैकेज के तहत 2 लाख रुपये के भुगतान करने की स्वीकृति जारी कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details