राजस्थान

rajasthan

राज्यपाल ने मुंह पर रूमाल बांध कर दिया कोरोना से बचाव का संदेश, कहा- सुरक्षा का रखें पूरा ध्यान

By

Published : Apr 9, 2020, 2:58 PM IST

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी आम जान को जागरूक किया जा रहा हैं. इसी कड़ी में राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी मुंह पर रूमाल बांधकर लोगों से सुरक्षा पर और ध्यान देने की अपील की. साथ ही मुंह पर रूमाल बंधे अपनी एक फोटो भी जारी की.

जयपुर न्यूज़,  कोरोना अपडेट,  राज्यपाल कलराज मिश्रा की अपील , Jaipur News,  Corona update,  Governor Kalraj Mishra's appeal
राज्यपाल ने मुंह पर रुमाल बांध कर दिया कोरोना से बचाव का ये संदेश

जयपुर.वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र लगातार आमजन को जागरूक कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को कलराज मिश्र ने इस वैश्विक महामारी को मात देने के लिए सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की अपील की. साथ ही राज्यपाल ने कहा कि यदि मास्क नहीं हो तो गमछा या दुपट्टा या फिर रूमाल से अपने नाक और मुंह को ढक कर रखें. आमजन को संदेश देने के लिए बकायदा राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुंह पर रूमाल और कंधों पर गमछा बांधकर अपनी फोटो जारी भी की.

राज्यपाल ने मुंह पर रुमाल बांध कर दिया कोरोना से बचाव का ये संदेश

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखना इस समय बेहद जरूरी है. यह लॉकडाउन आमजन की भलाई और उनके जीवन की सुरक्षा के लिए रखा गया है. उनके अनुसार प्रदेश से कोरोना महामारी को मात देने के लिए सभी लोगों को मिलकर प्रयास करने होंगे. इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि वे स्वयं भी इस महामारी से बचाव के मापदंडों का पूरा ध्यान रखते हैं और वे खुद प्रदेश में इस महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों और उपायों पर लगातार निगरानी भी बनाए हुए हैं.

इस दौरान राज्यपाल ने बताया कि वे समय-समय पर मुख्यमंत्री और अन्य संगठनों और अधिकारियों से चर्चा कर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, साथ ही विभिन्न माध्यमों से आमजन को जागरूक करने का कार्य भी कर रहे हैं.

ये पढ़ें-जयपुर: लॉकडाउन के बावजूद बैंकों में भारी भीड़, जनधन खाते से राशि निकालने पहुंच रहे लोग

त्योहार घर में रहकर ही मनाएं

राज्यपाल कलराज मिश्र ने ये भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान कई त्योहार भी आ रहे हैं, लेकिन घर से बाहर ना निकले और घर में रहकर ही इन पर्व को मनाएं. कलराज मिश्र का मानना है कि देशहित के इस कार्य में लोगों को धीरज का परिचय देना होगा.

स्टूडेंट ऑनलाइन अध्ययन कर हर पल का करें सदुपयोग

राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपने संदेश में युवा और बच्चों की शिक्षा को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को ऑनलाइन अध्ययन करवाने की व्यवस्था करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं. जिस पर विश्वविद्यालय में इस पर कार्यवाही भी आरंभ कर दी गई है. राज्यपाल ने कहा कि छात्र छात्राओं को ऑनलाइन अध्ययन के जरिए अपने एक-एक पल का सदुपयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details