राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रदेश के खाद्य मंत्री ने सदन में पूर्व सरकार पर लगाया गंभीर आरोप

विधानसभा के प्रश्न काल में खाद्य विभाग से जुड़े एक सवाल के जवाब में मंत्री रमेश मीणा ने पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में गंभीर अनियमितता का आरोप लगा डाला.सवाल बहरोड से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने उठाया थे. जिसमें राशन कार्ड धारकों को केरोसिन वितरण और अंतोदय अन्न योजना परिवारों को चीनी वितरण से जुड़ा सवाल पूछा गया था.

By

Published : Jul 11, 2019, 3:32 PM IST

सरकार पर लगाए अनियमितता का आरोप

जयपुर.विधानसभा के दौरान प्रश्नकाल में विधायक बलजीत यादव ने प्रदेश के सभी जिलों में राशन कार्ड धारकों को केरोसिन दिए जाने की शर्तें और अंत्योदय अन्न योजना के तहत पिछले साल कितने परिवार को चीनी वितरित की गई.इसकी जानकारी चाहिए जवाब में मंत्री ने कहा की योजना के तहत पिछले साल 1 लाख 12हजार परिवारों को चीनी नहीं मिली.

सरकार पर लगाए अनियमितता का आरोप

वहीं राशन कार्ड धारकों को केरोसिन दिए जाने के सवाल के जवाब में मंत्री रमेश मीणा ने कहा की जिन परिवारों के घर गैस कनेक्शन है, उन्हें इसका लाभ नहीं मिलता लेकिन जहां गैस कनेक्शन नहीं है.उन परिवारों को ढाई लीटर प्रति माह प्रति राशन कार्ड दिया जाता है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में यह केरोसिन इसलिए वितरित नहीं किया जा रहा क्योंकि लगभग सभी घरों में गैस कनेक्शन आ चुके हैं.

इस दौरान विधायक यादव ने कहा की गैस कनेक्शन को दिखा कर कई जगह केरोसिन नहीं बांटा जा रहा और उसकी कालाबाजारी भी हो रही है,तो वहीं चीनी की खरीद और वितरण में भी कई घोटाले है.जिसकी जांच होना चाहिए. बलजीत यादव ने कहा कि विभाग के अधिकारियों ने मांग से अधिक चीनी की खरीद कर ली.जो अब गोदामों में खराब हो रही है और उस नाम पर उसकी कालाबाजारी भी की जा रही है.ऐसे में सरकार इस मामले की एसीबी से जांच क्यों नहीं कराती.

ऐसे में खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान कई अनियमितताएं सामने आई है.इसकी जांच भी कराई जा रही है. उनके विभाग ने इस संबंध में एक मामला जयपुर के बजाज नगर थाने में भी दर्ज कराया है. मीणा ने कहा जरूरत पड़ेगी तो इस मामले में एसीबी से भी जांच कराएंगे. ऐसे में सदन में विपक्ष के कुछ विधायकों ने हंगामा करना चाहा लेकिन स्पीकर ने तुरंत दूसरा सवाल का जवाब देने की व्यवस्था दे दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details