राजस्थान

rajasthan

सोने और चांदी के भावों में एक बार फिर आया उछाल, चांदी पिछले 8 सालों में अब तक के सर्वोत्तम स्तर पर

By

Published : Sep 5, 2019, 5:24 PM IST

राजधानी के सर्राफा बाजार मे लगातार सोने और चांदी के भाव में उछाल देखने को मिल रहा है. सोना अभी तक सर्वोत्तम स्तर पर बना हुआ है. वहीं सर्राफा बाजार के कारोबारियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आ रही तेजी के कारण इन दोनों धातुओं में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर. राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को एक बार फिर से सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. जहां पहले सोने की कीमत 39 हजार 9 सौ 20 रुपए थी. वहीं बुधवार को बढ़कर 40 हजार 2 सौ 80 रुपए पर पहुंच गई है. चांदी की बात करे तो चांदी के दामो में भी उछाल देखने को मिली है. चांदी 51 हजार 7 सौ रुपए की हो गई है.

सोने और चांदी के भावों में उछाल

बता दे कि बीते दिन सोने के दाम राजधानी में 39 हजार 9 सौ 20 रुपए थे. ऐसे में बुधवार को अचानक सोने में 360 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई है. पिछले कुछ समय की बात की जाए तो सोने और चांदी दोनों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. वहीं चांदी पिछले 8 साल में अब तक के सर्वोच्चतम स्तर पर पहुँच गई है

सराफा बाजार के कारोबारियों का कहना है कि पिछले कुछ समय से इन दोनों धातुओं में तेजी का दौर देखने को मिल रहा है. जिसका मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी होना है. वहीं इस बढ़ोतरी का सीधा असर स्थानीय बाजारों में देकने को मिल रहा है.

पढ़े: 5 सितंबर: डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन, शिक्षक दिवस

साथ ही कारोबारियों का कहना है कि आने वाले कुछ समय तक सोने और चांदी के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी रह सकती है.पिछले एक महीने से सोने और चांदी में लगातार बढ़ोतरी दर्ज भी की गई है. जिससे आमजन की जेब पर लगातार भार पड़ रहा है. जिससे सोने और चांदी की बिक्री में भी कमी आरही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details