राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

युवती का अपहरण कर गैंगरेप...शादी से इनकार पर भाइयों संग मिलकर की दरिंदगी

युवती को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर अपहरण करने औऱ फिर शादी करने से मना करने पर गैंगरेप (Girl kidnapped and gangraped) की वारदात सामने आई है. मामले में तीन भाइयों समेत पांच के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

By

Published : Nov 20, 2022, 3:25 PM IST

युवती का अपहरण कर गैंगरेप
युवती का अपहरण कर गैंगरेप

जयपुर.राजधानी के प्रताप नगर थाना इलाके से युवती का अपहरण कर गैंगरेप करने का (Gangrape in Jaipur) मामला सामने आया है. आरोपी युवती को जबरन अपने गांव ले गए और शादी (girl raped for refusing to marry) करने का दबाव बनाने लगे. युवती के शादी से इनकार करने पर उसे बंधक बनाकर 3 युवकों ने उससे गैंगरेप किया. पीड़िता ने शनिवार देर रात प्रताप नगर थाने में तीन भाइयों समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

प्रताप नगर थानाधिकारी भजनलाल ने बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त महिला अपराध अनुसंधान सेल को दी गई है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि विमल मीणा नाम का युवक पड़ोस गांव का रहने वाला है जिसे वह पहले से जानती थी. जुलाई माह में विमल ने उसे मिलने के लिए बुलाया. जब पीड़िता उससे मिलने गई तो उसने चाय में नशीला पेय पदार्थ मिलाकर पिला दिया जिसके बाद वह बेहोश हो गई. इसके बाद आरोपी पीड़िता को अगवा (Girl kidnapped and gangraped) कर अपने गांव ले गया. जब पीड़िता को होश आया तो युवक ने उस पर शादी का दबाव बनाया. युवती ने शादी करने से मना किया तो आरोपी के भाइयों और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे बंधक बना लिया और फिर मारपीट कर सामूहिक दुष्कर्म किया.

पढ़ें.राजस्थानः दूध डेयरी पर युवती के साथ गैंगरेप, BSF के 3 जवान समेत 5 हिरासत में

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी विमल मीणा, नारायण मीणा, निर्मल मीणा, शालिग्राम और गणपति बाई ने उसे बंधक बनाकर रखा. साथी ही उस पर लगातार विमल से शादी करने का दबाव बनाया और पीड़िता ने शादी का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की. इसके बाद आरोपी विमल ने अपने भाई निर्मल और नारायण के साथ मिलकर पीड़िता से सामूहिक दुष्कर्म किया. इसके बाद पीड़िता को वारदात के बारे में किसी से कुछ भी कुछ बताने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देकर वापस जयपुर छोड़ दिया.

आरोपियों से मिली धमकी के चलते पीड़िता ने वारदात के बारे में किसी को भी कुछ नहीं बताया. इस वारदात के बाद से पीड़िता अवसाद में रहने लगी और उसके व्यवहार में काफी परिवर्तन भी आ गया. इसपर पीड़िता से उसके परिवार के सदस्यों ने कई बार कारण पूछा लेकिन वह बताने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. शनिवार शाम को पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर परिजनों को आपबीती बताई जिसके बाद वे उसे थाने लेकर पहुंचे और अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच करना शुरू किया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने रविवार को पीड़िता का मेडिकल करवाया है. पीड़िता के 164 के बयान दर्ज किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details