राजस्थान

rajasthan

फेसबुक फ्रेंड ने युवती को जूस में पिलाई नशीली दवा, हरियाणा ले जाकर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का आरोप

By

Published : Mar 25, 2023, 7:19 PM IST

जयपुर की एक युवती ने अपने फेसबुक फ्रेंड व अन्य पर हरियाणा लेजाकर धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास का आरोप लगाया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

girl allegations of conversion on Facebook friend and others
फेसबुक फ्रेंड ने युवती को जूस में पिलाई नशीली दवा, हरियाणा ले जाकर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का आरोप

जयपुर.राजधानी में जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने फेसबुक फ्रेंड समेत अन्य लोगों पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. आरोप है कि पीड़िता को जूस में नशीली दवा पिला बेहोश किया गया और हरियाणा लेकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की गई. न्यायालय के आदेश पर जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

जयसिंहपुरा खोर थाना अधिकारी सत्यपाल यादव के मुताबिक पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि फेसबुक फ्रेंड ने मिलने के बहाने रेस्टोरेंट में बुलाकर नशीला जूस पिला दिया. बेहोशी की हालत में उसका अपहरण कर लिया गया. आरोपियों ने कमरे में बंद कर मारपीट की. पीड़िता का आरोप है कि फेसबुक फ्रेंड उसे वेश्यावृत्ति के लिए बेचना चाहता था. जयसिंहपुरा खोर निवासी 24 वर्षीय पीड़िता ने फेसबुक फ्रेंड हरियाणा निवासी योगेश कुमार समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

पढ़ें:Ruckus in Jodhpur Jail: जोधपुर सेंट्रल जेल में बंदी से मारपीट, धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप

पीड़िता की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक फ्रेंड से फेसबुक पर बातचीत के दौरान दोस्ती हो गई थी. 14 फरवरी वैलेंटाइन डे को फेसबुक फ्रेंड ने मिलने के लिए बुलाया और एक रेस्टोरेंट में ले जाकर जूस में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. जिसके बाद पीड़िता बेहोश हो गई. बेहोशी की हालत में आरोपी पीड़िता को हरियाणा ले गया. हरियाणा में कमरे में बंद करके मारपीट की गई.

पढ़ें:Jaipur Forced Conversion Case: पिता का आरोप अगवा कर बेटी का कराया धर्म परिवर्तन, पुलिस ने बताई कुछ और ही कहानी!

पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों ने जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की. उनकी योजना उसे वेश्यावृत्ति बाजार में बेचने की थी. पीड़िता को लगातार आरोपी की ओर से धमकियां दी जा रही थीं. पुलिस के मुताबिक लड़की के गायब होने पर परिजनों की ओर से जयसिंहपुरा खोर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. युवक और युवती के शादी करने की बात भी सामने आ रही है.

पढ़ें:राजस्थान: धर्म परिवर्तन कर हिंदू बने पुजारी की निर्मम हत्या, शव के 4 टुकड़े कर नदी में फेंका

दोनों ने हरियाणा कोर्ट से सुरक्षा भी मांगी थी. गुमशुदगी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस युवती को बरामद कर जयपुर लेकर आई थी. कुछ दिन बाद पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज करवा दिया. अब पीड़िता का आरोप है कि नशीला पदार्थ पिलाकर जबरन अपहरण करके लेकर गए थे और हरियाणा कोर्ट में पेश किया गया था. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है, आरोपी की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details