राजस्थान

rajasthan

जयपुर में जुटे 1500 ज्योतिषाचार्य, रजा मुराद बोले- ज्योतिष एक साइंस...हर वर्ग के लोगों को मानना चाहिए

By

Published : Nov 20, 2022, 10:38 PM IST

ज्योतिष, जन्म कुंडली, वास्तु और रत्नों के जानकार 1500 ज्योतिषाचार्य (Gathering of Astrologers in Jaipur) रविवार को जयपुर में जुटे. भारत समेत अमेरिका, लंदन, श्रीलंका के 50 से ज्यादा जगहों से ज्योतिषियों ने कार्यक्रम में शिरकत की.

Gathering of Astrologers in Jaipur
जयपुर में जुटे 1500 ज्योतिषाचार्य

जयपुर. अलग-अलग देशों के 1500 ज्योतिषाचार्य रविवार को जयपुर में जुटे. इस दौरान लोगों ने वैवाहिक जीवन में परेशानी, बिजनेस में परेशानी और मकान में वास्तु दोष जैसे विषयों को लेकर ज्योतिषाचार्यों से चर्चा की और परेशानियों को दूर करने के उपाय भी जाने. कार्यक्रम में मौजूद रहे (Film Actor Raza Murad in Jaipur) फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि ज्योतिष एक साइंस है, जिसे हर वर्ग के लोगों को मानना चाहिए.

राजधानी के बिड़ला ऑडिटोरियम में ज्योतिष रत्नमय महोत्सव में आयोजित हुआ. अखिल भारतीय ज्योतिष संस्था संघ दिल्ली, फ्यूचर पोईंट, कात्यायनी ज्योतिष केन्द्र मुंबई और इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एस्ट्रोलॉजी एंड डिवाइन साइंसेज की अगुवाई में हुए कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन बॉलीवुड अभिनेता रजा मुराद और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने किया. कार्यक्रम में काले हनुमानजी के महंत गोपाल दास, हाथोज धाम के बालमुकुंदाचार्य सहित आचार्य अनुपम जोली, सुरेश श्रीमाली, पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी, डॉ. इंदु प्रकाश, एचएस रावत, पंडित जय प्रकाश लाल धागे वाले, पंडित जयंत पांडे, अरुण बंसल, आभा बंसल, शिव अग्रवाल, आयोजक आशीष लोहिया और गजेंद्र लोहिया के साथ पीपीएस राणा मौजूद रहे.

पढ़ें :Weekly Rashifal : विस्तार में जानिए अपनी राशि के अनुसार साप्ताहिक राशिफल

इस दौरान रजा मुराद ने कहा कि उनके जीवन में भगवान राम और गणेश का बहुत महत्व है. क्योंकि जब 14 साल तक उनकों फिल्मों में काम नहीं मिला था. उसके बाद जो पहली फिल्म मिली वो राम के नाम से सज्जित थी. उसके बाद कई फिल्में लगातार मिलीं. ऐसे ही पिछले दिनों उनके घर में पपीते के पेड़ में गणेशजी के आकार का पपीता मिला, जिसे उन्होंने विधिवत रूप से समंदर में विसर्जित किया और उस दिन के बाद से अभी तक उनके पास लगातार काम आ रहा है. उन्होंने कहा कि ज्योतिष एक साइंस है, जिसे हर वर्ग के लोगों को मानना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details