राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गांधी संकल्प यात्रा से देश को स्वच्छता और समृद्धि की प्रेरणा मिल रही है: सांसद रामचरण बोहरा

जयपुर जिले के शिवदासपुरा क्षेत्र में भाजपा की ओर से गांधी संकल्प यात्रा निकाली गई. इस अभियान के तहत वाटिका रोड स्थित रिंगरोड पुलिया के नीचे 100 पेड़ लगाए गए. वहीं, शहर को प्लास्टिक से मुक्त करने का संदेश भी दिया गया.

By

Published : Oct 24, 2019, 3:46 AM IST

Plantation and Sanitation Campaign, jaipur news, संकल्प यात्रा

जयपुर.जिले के शिवदासपुरा क्षेत्र में भाजपा की ओर से गांधी संकल्प यात्रा के दौरान सांसद रामचरण बोहरा ने बुधवार को वृक्षारोपण और स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. साथ ही वाटिका रोड स्थित रिंगरोड पुलिया के नीचे 100 पेड़ लगाए. वहीं, रामचरण बोहरा ने स्वच्छता के लिए प्लास्टिक मुक्त करने का संदेश दिया.

राजधानी में निकाली गई गांधी संकल्प यात्रा

स्वच्छता अभियान को लेकर सांसद रामचरण बोहरा ने खुद झाड़ू लगाकर शुभारंभ करके रिंग रोड का निरीक्षण भी किया. रामचरण बोहरा ने कहा कि स्वच्छता पर हर नागरिक को विशेष ध्यान देना चाहिए. साथ ही पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए सभी से ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने की अपील की. उन्होंने नेशनल हाइवे-12 से गुरु शिखर अपार्टमेंट तक जाने वाली सड़कों का डामरीकरण करने का भी आश्वासन दिया है.

पढ़ें- जयपुर: शाहपुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1140 लीटर नकली ऑयल के साथ 4 गिरफ्तार

बता दें कि गांधी जी की 150वीं जयंती पर प्रदेश समेत देशभर में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत सांसद बोहरा ने अभी अपने क्षेत्र में जागरुकता अभियान चलाया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि गांधी संकल्प यात्रा से देश को स्वच्छता और समृद्धि की प्रेरणा मिल रही है. वृक्षारोपण, जल शक्ति, प्लास्टिक मुक्त भारत जैसे कई मुद्दों पर आम-जन को जागरूक किया जा रहा है.

पढ़ें- जयपुर: कोर्ट में अटका डेयरी बूथ आवंटन का मामला, निगम और कलेक्ट्रेट के चक्कर काट रहे बेरोजगार

इस मौके पर एनएचएआई प्रोजेक्ट डायरेक्टर, अजय कुमार वैष्णव, मैनेजर टेक्निकल आदित्य सिंह, एनएचआई अधिकारी ऋषि माथुर, आईसीटी टीम लीडर के सत्यनारायण रेडी, इंजीनियर जितेंद्र रेसिडेनस, उपखंड अधिकारी घनश्याम, सांगानेर तहसीलदार मुकेश कुमार, वीडीओ मुरारीलाल शर्मा सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details