राजस्थान

rajasthan

रक्षाबंधन के दिन रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए रहेगी मुफ्त यात्रा

By

Published : Aug 1, 2020, 12:12 AM IST

रक्षाबंधन के अवसर पर राज्य सरकार ने महिलाओं को रोडवेज और लो-फ्लोर बसों में निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया है. हालांकि, राज्य के बाहर जाने और वॉल्वो बसों में यात्रा करने के लिए किसी तरह की छूट नहीं दी गई है. साथ ही यात्रा के दौरान कोरोना से बचने के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

Rajasthan News, Roadways Buses. निःशुल्क यात्रा
रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में रहेगी निःशुल्क यात्रा की सुविधा

जयपुर. रक्षाबंधन के अवसर पर राज्य सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. इसके तहत रक्षाबंधन के दिन रोडवेज और लो-फ्लोर बसों में महिलाएं निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी. इस संबंध में राजस्थान रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने आदेश भी जारी कर दिया है. आदेश के अनुसार प्रदेश के सीमा क्षेत्र में महिलाएं और बालिकाएं रक्षाबंधन के दिन रोडवेज में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी.

रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए रोडवेज बसों में रहेगी निःशुल्क यात्रा की सुविधा

पढ़ें:विधायक खरीद-फरोख्त का मामलाः अदालत ने आरोपी संजय जैन के बयान दर्ज कर पत्रावली को भेजा CMM कोर्ट

राजस्थान रोडवेज के आदेशानुसार महिलाओं और बालिकाओं को रक्षाबंधन के दिन साधारण एवं एक्सप्रेस (ब्लू लाइन) बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध रहेगी. इसके लिए अग्रिम आरक्षण करवाया जा सकता है. यात्रा के दौरान राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के तहत जारी दिशा-निर्देशों की पालना किया जाना आवश्यक है. वाहनों की बैठक क्षमता के अनुसार यात्री बैठाए जाएंगे. प्रत्येक यात्री को फेस मास्क लगाना आवश्यक है. बसों में बैठाने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रिनिंग की जाएगी.

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि सरकार के निर्देशों पर महिलाओं को प्रदेश में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया गया है. रक्षाबंधन पर्व पर यात्रा के दौरान रोडवेज बसों में परिचालक महिलाओं और बालिकाओं को नि:शुल्क यात्रा टिकट भी जारी करेंगे. लेकिन, राज्य के बाहर जाने और वॉल्वो बसों में यात्रा करने के लिए किसी तरह की छूट नहीं दी गई है. यात्रा के दौरान कोरोना से बचने के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करना होगा. यात्रा के दौरान यात्रियों को मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग भी करना होगा. यात्रियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बस स्टैंड पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही बसों में प्रवेश दिया जाएगा.

पढ़ें:स्पेशल: कोरोना काल में सेकंड हैंड वाहनों पर गिरी गाज, लेकिन सस्ती कारें अभी भी सदाबहार

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने कहा है कि रक्षाबंधन के दिन राजस्थान रोडवेज की साधारण एवं एक्सप्रेस बसों में महिलाओं और बालिकाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा के आदेश जारी किए गए हैं. डीलक्स बसों या राजस्थान सीमा से बाहर यात्रा करने की स्थिति में चार्ज लिया जाएगा. इन दिनों कोरोना माहमारी के चलते बस में सिटिंग कैपेसिटी से ज्यादा लोगों को नहीं बैठाया जाएगा. ऐसे में रोडवेज कर्मचारियों का सहयोग करें. अगर महिलाएं बच्चों के साथ यात्रा कर रही हैं तो मास्क लेकर यात्रा करें. परिवार के साथ यात्रा कर रही हैं तो सैनिटाइजर को साथ लेकर भी यात्रा करें. कोरोना के संबंध में राज्य सरकार और परिवहन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंन की पालना करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details