राजस्थान

rajasthan

Fraud in Jaipur: मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने का झांसा दे दंपती ने ठगे लाखों रुपए

By

Published : Mar 8, 2022, 12:31 PM IST

जयपुर में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मामला (Fraud in Jaipur) सामने आया है. दंपती ने युवक को मर्चेंट नेवी में नौकरी लगाने का झांसा देकर 1.60 लाख रुपए की ठगी कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

job fraud in rajasthan
नौकरी के नाम पर ठगी

जयपुर.राजधानी के चित्रकूट थाना इलाके में झुंझुनू निवासी मनमीत सिंह को नौकरी लगाने का झांसा देकर ठग दंपती ने लाखों का चूना (Fraud in Jaipur) लगा दिया. इस संबंध में मनमीत ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. आरोपी ने मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने के बहाने उससे 1.60 लाख रुपए ऐंठ लिए. शिकायत में कहा गया है कि हीरा नगर में महेंद्र बावरी नामक व्यक्ति ने एक कार्यालय खोलकर खुद की अच्छी पीआर एजेंसी होने का झांसा देकर नौकरी लगवाने की बात कहता था.

शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि हीरा नगर में महेंद्र बावरी नामक व्यक्ति ने एक कार्यालय खोलकर खुद की अच्छी पीआर एजेंसी होने का झांसा देकर मर्चेंट नेवी में नौकरी लगवाने की बात कही. वहीं नौकरी लगवाने के लिए महेंद्र ने अपने और अपनी पत्नी सरोज के बैंक अकाउंट में मनमीत से 1.60 लाख रुपए जमा करवा लिए. इसके बाद काफी लंबा समय बीत गया लेकिन मनमीत कि नौकरी नहीं लगी.

पढ़ें- Fraud Case in Jaipur: कहीं कस्टमर केयर अधिकारी बनकर तो कहीं एटीएम कार्ड बदलकर लाखों की ठगी

प्रकरण की जांच कर रहे हेड कांस्टेबल मुरलीधर ने बताया कि मनमीत के बार-बार नौकरी लगाने बात कहने पर ठग दंपती ने मनमीत को मर्चेंट नेवी का एक फर्जी जॉइनिंग लेटर लाकर थमा दिया और गुजरात के गांधीधाम जाकर नौकरी ज्वाइन करने के लिए कहा. शक होने पर जब मनमीत ने जॉइनिंग लेटर व अन्य दस्तावेजों कि इंटरनेट पर जांच की तो वह तमाम कागजात फर्जी पाए गए.

इस पर जब मनमीत ने महेंद्र और सरोज से संपर्क कर राशि वापस लौटाने के लिए कहा तो ठग दंपती ने राशि वापस लौटाने से साफ इनकार कर दिया. साथ ही किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई करने पर मनमीत के खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी भी दे डाली. ठगी का शिकार होने पर मनमीत ने चित्रकूट थाने पहुंच शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल, प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details