राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: नशे में धुत तेज रफ्तार से कार चलाना पड़ा महंगा, एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार

जयपुर के चाकसू में चाकसू, शिवदासपुरा और कोटखावदा थाना पुलिस ने कई क्षेत्रों में कार्रवाई की है. पुलिस ने तेज रफ्तार से कार दौड़ा रहे चार व्यक्तियों सहित एक महिला को गिरफ्तार किया है. वहीं शिवदासपुरा और कोटखावदा पुलिस ने दो अगल-अगल कार्रवाई की है.

By

Published : Jan 20, 2021, 6:52 AM IST

Chaksu News, Crime in Jaipur, Chaksu News Driving fast Crime in Chaksu, Driving fast, जयपुर न्यूज,  राजस्थान न्यूज, तेज गाड़ी चलाना पड़ा महंगा, तेज रफ्तार
एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार

चाकसू (जयपुर).चाकसू, शिवदासपुरा और कोटखावदा पुलिस ने मंगलवार को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में तीन अगल-अगल कार्रवाई की. पुलिस की तरफ से चोरी, नकबजनी और शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कार्रवाई के दौरान चाकसू क्षेत्र में शराब के नशे में तेज रफ्तार से कार दौड़ाना चार व्यक्तियों और एक महिला को उस वक्त भारी पड़ गया, जब चाकसू पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

चाकसू थानाधिकारी बलवीर सिंह कस्वा ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक रामचंद्र सैनी, कांस्टेबल परमेश, मनराज और महिला कांस्टेबल रामघणी के जरिए सरकारी वाहन चालक रामपाल रात्रि सर्किल गश्त के दौरान इलाका थाना रामपुरा नाला पर एक कार को रोड़ पर उसके चालक लहराते हुए बीच सड़क पर चला रहा था. उनको पुलिस ने हाथ का इशारा करवाकर रूकने को कहा गया, तो चालक ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी. इस पर संदिग्ध होने पर पुलिस ने आगे लगाकर रोकने पर देखा तो चालक सहित सभी साथी शराब पी रखे थे. वहीं गाड़ी में एक महिला भी थी, महिला के बारे में और गाड़ी भगाने का कारण पूछा तो चारो लोग उत्तेजित हो गए.

यह भी पढ़ें:जयपुर: 125 लीटर हथकड़ शराब और 23 हजार लीटर वॉश जब्त, हिरासत में 3 आरोपी

वहीं महिला के संबंध में कोई संतोष प्रद जवाब नहीं देने और संदिग्ध होने पर अपनी पहचान छुपाए जाने पर धारा- 109 और 151 सीआरपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया है. वहीं कार को धारा- 185/207 एमवी एक्ट में जप्त किया गया है और उनका अपराधिक रिकॉर्ड मंगवाया. गिरफ्तार आरोपी अर्जुन सिंह पुत्र हनुमान सिंह (40) निवासी धोली पुलिस थाना डिग्गी टोंक, अरविन्द भटनागर पुत्र सतीश चंद्र भटनागर (35) निवासी भांडारेज दौसा, हेमराज पुत्र राधाकिशन हरिताल (36) रामसिंहपुरा वाटिका सांगानेर, लेखराज राव उर्फ बंटी पुत्र लालचंद (37) निवासी पटेल नगर मुहाना रोड जयपुर. वहीं एक महिला जिसकी उम्र 32 साल है, निवासी जयंतपुरा थाना सदर उत्तर चौबीस परगना पश्चिम बंगाल हाल निवासी पीपलदा जागीर थाना केशवरायपाटन जिला बूंदी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अब पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

शिवदासपुरा में चोरी के माल के साथ एक नकबजन गिरफ्तार

शिवदासपुरा थाने में मोहनलाल शर्मा ने परिवाद दर्ज करवाया था कि कामधेनू नगर बीलवा में स्थित मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर जेवरात और नकदी ले गए हैं. इस पर शिवदासपुरा थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह ने मामला दर्जकर त्वरित जांच शुरू करते हुए आरोपी दिनेश उर्फ टिंकू निवासी ग्राम थली को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी दिनेश उर्फ टिंकू ने अपने साथी ललित बैरवा उर्फ कालू और विकास नरूका के साथ मिलकर वारदात करना स्वीकार किया. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी दिनेश और अपने दोनों साथियों के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर दिन में सूने मकानों की रेकी किया करते थे और रात को या दिन में मौका पाकर जेवर व नगद व रुपए चुराते थे. वहीं पुलिस फरार अन्य साथी आरोपियों की तलाश कर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है. कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में शामिल उपनिरीक्षक मुकेश कुमार, कांस्टेबल हुकम सिंह और बन्नालाल आदि का विशेष सहयोग रहा.

यह भी पढ़ें:श्रीगंगानगर में पुलिस ने हनीट्रैप के आरोप में दो महिला सहित चार लोगों को किया गिरफ्तार

कोटखावदा में 10 लीटर अवैध हधकड़ शराब बेचने वाला एक गिरफ्तार

कोटखावदा पुलिस ने अवैध हधकड़ शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को शराब बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी किशोर सिंह भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर दौरान गस्त गांव विमलपुरा उर्फ बोलपुरा आरोपी रामकेश उर्फ मोहन मीणा पुत्र भगवान सहाय (30) निवासी नला वाली ढाणी को 10 लीटर अवैध हधकड़ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details