राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

या तो भगवत देवल से डरते हैं मेयर या निगम में चल रही है उनकी दादागिरी : नेता प्रतिपक्ष

जयपुर के नगर निगम में विशेष योग्यजन और वृद्ध जनों की सहूलियत के लिए यहां बनाई गई रैलिंग का लोकार्पण किया गया. इसके अलावा गार्डन और जिम का भी शुभारंभ किया गया. हालांकि, इस लोकार्पण कार्यक्रम में लोकार्पण पट्टिकाओं पर लिखे गए नाम चर्चा और विवाद का विषय बने रहे.

By

Published : Oct 12, 2019, 9:34 AM IST

Updated : Oct 12, 2019, 12:50 PM IST

Jaipur Municipal Corporation, जयपुर नगर निगम शिलान्यास

जयपुर.नगर निगम में छोटे मसले भी बड़े विवाद का रूप ले लेते हैं. ताजा मामला मुख्यालय में किए गए लोकार्पण समारोह से उठा है. जहां मेयर विष्णु लाटा ने समिति चेयरमैनों के साथ रेलिंग, उद्यान और जिम का शुभारंभ व लोकार्पण किया. लेकिन इसके साथ ही लोकार्पण पट्टिका पर मेयर के साथ लिखे गए नामों पर अब विवाद शुरू हो गया है.

जयपुर नगर निगम में लोकार्पण पट्टिकाओं पर लिखे नाम को लेकर शुरू हुआ विवाद

दरअसल, यहां लगी सभी लोकार्पण पट्टिकाओं में मेयर के बाद एकमात्र नाम ऐसा था, जो सभी में लिखा था. वो था निगम में दो समितियों का काम देख रहे भगवत सिंह देवल का. इस पर नेता प्रतिपक्ष उमर दराज और कांग्रेसी चेयरमैनों ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि निगम में सभी चेयरमैन एक समान है और एक समान शक्तियां रखते हैं, लेकिन भगवत सिंह देवल का नाम सभी पट्टिकाओं में लिखकर दोगला व्यवहार किया गया है.

पढ़ें- जयपुर : लकड़ी के गोदाम में लगी आग, 5 दमकल की गाड़ियों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं लगता है कि या तो मेयर भगवत देवल से डरते हैं या फिर निगम में भगवत देवल की दादागिरी चल रही हैं. इससे पहले लोकार्पण करने वाले मेयर विष्णु लाटा ने कहा कि नगर निगम में चेयरमैंस की ओर से जो काम किए गए हैं, उनका लोकार्पण और शिलान्यास दोनों किया जाता है. रेलिंग लगवाने से दिव्यांगों को मदद मिलेगी. जो कि राष्ट्रीय स्तर पर तैयार किए गए नियमों के अनुसार बनाई गई हैं. इसके अलावा पॉल्यूशन से लड़ने के लिए गार्डन और जिम की शुरुआत की गई है. बता दें कि बीते दिनों भी कांग्रेसी चेयरमैनों ने भगवत सिंह देवल को दूसरा मेयर बताते हुए चुटकी ली थी. वहीं आज एक बार फिर देवल की निगम में बड़ी भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं.

Last Updated : Oct 12, 2019, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details