राजस्थान

rajasthan

Rajasthan University: अब 9 से 15 अक्टूबर तक भरे जा सकेंगे सप्लीमेंट्री एग्जाम के फॉर्म, नवंबर में परीक्षा प्रस्तावित

By

Published : Oct 7, 2022, 4:48 PM IST

अब राजस्थान विश्वविद्यालय में सप्लीमेंट्री एग्जाम (Rajasthan University Supplementary Exam) को लेकर परीक्षा नियंत्रक ने नोटिफिकेशन जारी (Controller of Examination issued notification) किया है. जिसके मुताबिक 9 से 15 अक्टूबर तक अब आवेदन किए जा सकेंगे. साथ ही अबकी छात्रों को परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी भी जमा नहीं करनी होगी.

practical training certificate
राजस्थान विश्वविद्यालय में सप्लीमेंट्री एग्जाम

जयपुर.अब राजस्थान विश्वविद्यालय में सप्लीमेंट्री एग्जाम के फॉर्म 9 अक्टूबर से भरे जा सकेंगे. सप्लीमेंट्री एग्जाम को लेकर परीक्षा नियंत्रक राकेश राव ने नोटिफिकेशन जारी (Controller of Examination issued notification) किया है. जिसके अनुसार 9 से 15 अक्टूबर तक आवेदन किए जा सकेंगे. वहीं, इस बार छात्रों को परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी भी जमा नहीं करनी होगी. साथ ही बताया गया कि यह पूरक परीक्षा 2 नवंबर से शुरू हो (Exam will start in November) सकती हैं.

वहीं, सभी स्नातक (अंतिम वर्ष) परीक्षा - 2022 के परिणाम में पूरक परीक्षा (Supplementary PPTO) के लिए योग्य घोषित होने वाले परीक्षार्थियों को सूचित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार पूरक परीक्षा के ऑनलाइन परीक्षा आवेदन-पत्र और निर्धारित परीक्षा शुल्क 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक वेबसाइट www.univraj.org पर भरे जा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें - RU और सरकारी कॉलेजों में RBSE के अलावा दूसरे बोर्ड के छात्रों को प्रवेश के लिए करनी पड़ती है जद्दोजहद

नोटिफिकेशन में यह भी स्पष्ट किया गया है कि परीक्षा फार्म की हार्ड कॉपी महाविद्यालय या फिर विश्वविद्यालय में जमा नहीं करनी होगी. वहीं, ऐसे स्वयंपाठी परीक्षार्थी जो प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रमाणपत्र (practical training certificate) के अभाव में मुख्य परीक्षा में अनुपस्थित होने के कारण पूरक परीक्षा के लिए योग्य घोषित हुए हैं, वो संबंधित प्रायोगिक विषय की पूरक परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे. ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क जमा नहीं करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

साथ ही दिशा-निर्देश व परीक्षा शुल्क की जानकारी वेबसाइट www.uniraj.ac.in और www.univraj.org पर भी सार्वजनिक की गई है. बता दें कि सैद्धांतिक विषयों की पूरक परीक्षा 2 नवंबर से प्रस्तावित है. निश्चित तिथि व परीक्षा की समय सारिणी के लिए विश्वविद्यालय के वेबसाइट को देखने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details