राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुरः उर्दू अकादमी पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि नहीं होना चाहिए भाषा के आधार पर भेदभाव

बीजेपी सरकार में राजस्थान उर्दू अकादमी के अध्यक्ष रहे अशरफ अली खिलजी ने बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान के मामले को लेकर ईटीवी भारत से खास बातचीत की, खिलजी ने कहा कि भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए.

By

Published : Nov 24, 2019, 7:59 PM IST

jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर. बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान के विरोध को लेकर पूर्व उर्दू अकादमी अध्यक्ष अशरफ अली खिलजी से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि मजहब के नाम पर जो फिरोज का विरोध किया जा रहा है, वह गलत है.

भाषा के आधार पर भेदभाव के विरोध में अशरफ अली खिलजी

खिलजी ने कहा कि हम हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के लोगों के साथ उठते और बैठतें हैं, यहां पर सभी धर्म के लोगों को बोलने और काम करने की आजादी है. उन्होंने कहा कि अगर कोई भी भाषा के आधार पर विरोध कर रहा है तो गलत है, शिक्षा के मामले में तो ऐसा होना ही नहीं चाहिए.

पढ़ें: महाराणा प्रताप के घोड़े चेतक को लेकर वेब सीरीज में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्य के विरोध में उतरी करणी सेना, दी बड़ी चेतावनी

उन्होंने बताया कि वो राजस्थान वो उर्दू से जुड़े हुए हैं. लेकिन, कभी भी यहां किसी भी धर्म ने उनसे कोई भेदभाव नहीं किया है. बता दें खिलजी बीजेपी सरकार में राजस्थान उर्दू अकादमी के अध्यक्ष रह चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details