राजस्थान

rajasthan

बड़े अधिकारी तो केवल वीडियो कॉन्फ्रेंस करने में मस्त हैं : विधायक भरत सिंह

By

Published : Aug 31, 2019, 2:16 PM IST

पूर्व पंचायती राज मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक बरसे ब्यूरोक्रेसी पर बोले पहले के समय में बाहर निकलकर जनता के हालात का जायजा लिया जाता था. लेकिन वर्तमान के बड़े अधिकारी एक कमरे में ही बंद हैं. अपने बड़े कमरों में केवल वीडियो कॉन्फ्रेंस करने में मस्त रहते हैं.

jaipur news, ex MLA bharat singh news, पूर्व पंचायती मंत्री राजस्थान न्यूज, जयपुर न्यूज

जयपुर. प्रदेश के पूर्व पंचायती राज मंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भरत सिंह ने अब ब्यूरोक्रेसी को आड़े हाथों लिया है. खासतौर पर पंचायती राज से जुड़े अधिकारियों और जिला कलेक्टरों को भरत सिंह ने कहा कि बड़े अधिकारी अपने कमरों में बैठे रहते हैं. अगर यह अधिकारी बाहर निकल कर मौके पर हो रही बैठकों में जाएं. तब प्रदेश के हालात सुधर सकते है.

पूर्व पंचायती राज मंत्री ने प्रदेश के आला अधिकारियों पर कसा तंज

भरत सिंह ने कहा कि पुराने समय में नवाबों की बैग में ही स्थितियां को मौके पर जाकर देखती थी. लेकिन वर्तमान में बड़े अधिकारी तो अपने कमरों से बाहर ही नहीं निकल रहे हैं. पूर्व पंचायती मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि इन बड़े अधिकारियों को सरप्राइज विजिट करना चाहिए. साथ ही वे जिला परिषद की बैठकों में जाकर देखें तो ही इन्हें पता लग जाएगा की हकीकत क्या है. लेकिन कोई ऐसा नहीं करना चाहता है.

पढे़ं- भरतपुर: रंगीन फव्वारों ने मोहा मन, डीग के जलमहल में बिखरी इंद्रधनुषी छटा

इसके आगे बोलते हुए भरत सिंह ने कहा कि जब से प्रदेश में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का चलन शुरू हुआ है. अधिकारी केवल इसमें ही मस्त रहते हैं. अधिकारी दिन में तीन से चार वीडियो कॉन्फ्रेंस करते है और मौके पर नहीं जाते हैं. कोटा के कुछ अधिकारियों के ऊपर तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए उनको सस्पेंड तक करने की बात कही.

पढ़ें- जयपुर में फिर हल्की बारिश का दौर, 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उन्होंने कहा कि कोटा से पिछले 6 महीने में एक बार भी किसी पंचायत समिति में नहीं गई है. ऐसे अधिकारियों को तो सस्पेंड कर देना चाहिए. ताकि उनके रिकॉर्ड में आए कि यह अधिकारी गैर जिम्मेदार है. जब अधिकारियों की बुनियाद ही कमजोर होगी, तो लंबे समय तक इसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details