राजस्थान

rajasthan

बस्सी सीएचसी में पूर्व मंत्री ने लगाया कोरोना का टीका

By

Published : Apr 3, 2021, 7:56 PM IST

जयपुर के बस्सी कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बस्सी में शनिवार को बीजेपी के पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक कन्हैया लाल मीणा ने कोरोना का टीका लगवाया और लोगों को भी टीकाकरण के लिए जागरूक कराया.

पूर्व विधायक कन्हैया लाल मीणा लगवाई वैक्सीन, Kanhaiya Lal Meena distributed masks
बस्सी सीएचसी में पूर्व मंत्री ने लगाया कोरोना का टीका

जयपुर. बस्सी कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बस्सी में शनिवार को बीजेपी के पूर्व मंत्री एवं पूर्व विधायक कन्हैया लाल मीणा ने कोरोना का टीका लगवाया. टीकाकरण कराने आए पूर्व मंत्री कन्हैया लाल मीणा का कोरोना से डरें, टीकाकरण से नहीं, कहकर उनका उत्सावर्धन किया गया. पूर्व मंत्री कन्हैया लाल मीणा ने आसपास के क्षेत्र में बिना मास्क घूम रहे करीब एक दर्जन लोगों को मास्क भी बांटे. उन्होंने टीकाकरण के समय मौजूद लोगों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने एवं भीड़ वाली जगह पर जाने से बचने एवं परिवार के अन्य सदस्यों को भी टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई गाइड लाइन की पालना करें और सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना और बेवजह बाहर घूमने और यात्रा करने से बचें.

पढ़ें:अब नहीं काटने पड़ेंगे परिवहन विभाग के चक्कर, अप्रैल से ये 17 सेवाएं हो रही हैं ऑनलाइन

बाल विवाह रोकथाम को लिए हुई जागरूकता कार्यशाला

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कल्याणगंज बस्सी में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर महानगर प्रथम की ओर "बाल विवाह को कहें ना" अभियान का आगाज किया गया. सर्व प्रथम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर महानगर प्रथम के पैरालीगल वालिंटियर बाबूलाल मीना ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बाल विवाह रोकने के लिए जन जागरूकता अभियान की आवश्यकता है. मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता डॉ. रामदयाल सैन ने बताया कि "बाल-विवाह को कहें ना" अभियान में स्वयं से शुरुआत करने, आमजन से जुड़कर जागरूक करने, बाल विवाह रोकथाम अधिनियम आदि के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने की शुरुआत करनी होगी.

बाल विवाह रोकथाम को जागरूकता कार्यशाला

कार्यक्रम में का संचालन स्काउट प्रभारी शिवलाल मीना ने किया. विद्यार्थियों ने भी विचार व्यक्त किए. इस अवसर पर उप प्राचार्य अतुल नागर,महेश शर्मा,पीएलवी हेमंत मीना सहित विद्यालय विधिक सेवा क्लब के सदस्य एवं विधार्थी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details