राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 26, 2019, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

वह मस्जिद से पत्थर फेंकते रहे और नीचे पुलिस पिटती रही, इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति क्या हो सकती है : गुलाबचंद कटारिया

गंगापुर सिटी सांप्रदायिक तनाव मामले में पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि वो मस्जिद से पत्थर फेंकते रहे और नीचे पुलिस पिटती रही. इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति क्या हो सकती है.

गंगापुर सिटी न्यूज, जयपुर न्यूज, gangapur city jaipur news, jaipur news

जयपुर. गंगापुर सिटी में विश्व हिंदू परिषद की शोभायात्रा के दौरान समुदाय विशेष के लोगों द्वारा की गई पत्थरबाजी से उत्पन्न हुए सांप्रदायिक तनाव के मामले को पूर्व गृह मंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

गंगापुर सिटी सांप्रदायिक तनाव मामले में बोले पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया

कटारिया ने इस घटना में पुलिस प्रशासन को पूरी तरह फेल करार दिया है. साथ ही कहा कि वह मस्जिद से पत्थर फेंकते रहे और नीचे पुलिस पिटती रही, इस ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति कुछ हो नहीं सकती.

पढे़ं- INX Media Case: CBI रिमांड के खिलाफ चिदंबरम की अर्जी खारिज

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुए गुलाब चंद कटारिया ने कहा इस पूरे घटनाक्रम के बाद उन्होंने संबंधित एसपी कलेक्टर आईजी से बात कर मौके की स्थिति की जानकारी ली है. नेता प्रतिपक्ष अनुसार प्रदेश की इस सरकार के राज में राजस्थान में अपराधियों को लगने लगा है कि अब उनका राज आ गया है, इसलिए इस प्रकार की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है.

पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: AIIMS मेडिकल परीक्षा पास करने वाली पहली गुज्जर महिला बनी इरमीम शमीम

कटारिया ने कहा कि इस प्रकार की शोभायात्रा और कार्यक्रमों को लेकर पुलिस प्रशासन को पहले ही सतर्क रहना चाहिए था. खासतौर पर जिस मस्जिद से पथराव किया गया. यदि वहां पहले से पुलिस मौजूद होती और जो लोग मस्जिद में थे. उनकी जानकारी ले लेती तो यह घटना शायद नहीं होती. वहीं भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मधु शर्मा ने इस घटनाक्रम के लिए मौजूदा गहलोत सरकार को दोषी करार देते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि अपराधियों को लगता है अपना राज आ गया है, इसलिए इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details