राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

SMS अस्पताल में इंप्लांट से जुड़े मामले को लेकर जांच बोर्ड का गठन

सवाई मानसिंह अस्पताल में भामाशाह योजना के तहत इंप्लांट नहीं डालने पर डॉक्टर का वीडियो सामने आने के बाद इसे लेकर एक जांच बोर्ड का गठन किया गया है, जो इस पूरे मामले की जांच करेगा.

By

Published : Sep 21, 2019, 5:31 PM IST

Updated : Sep 21, 2019, 9:14 PM IST

SMS अस्पताल, SMS hospital

जयपुर. सवाई मानसिंह अस्पताल में भामाशाह योजना के तहत इंप्लांट नहीं डालने पर डॉक्टर का वीडियो सामने आने के बाद इसे लेकर एक जांच बोर्ड का गठन किया गया है, जो इस पूरे मामले की जांच करेगा.

SMS अस्पताल में जांच बोर्ड का गठन

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने बताया कि उन तक मामले की जानकारी पहुंची है. ऐसे में एक जांच बोर्ड का गठन किया है जो 2 दिन के अंदर मामले की पूरी रिपोर्ट अस्पताल प्रशासन को देगा. इस जांच बोर्ड में अस्पताल के 4 चिकित्सकों को शामिल किया गया है जो मामले की पूरी जांच करेंगे.

दरअसल, एसएमएस अस्पताल से एक वीडियो सामने आया था जिसमें चिकित्सक मरीज के परिजनों के साथ भामाशाह योजना के लाभ को लेकर बहस कर रहा था. साथ ही यह पूरा मामला पैर में डाली गई रॉड के पैसे को लेकर हुआ था.

पढ़ें- झालावाड़: किसानों के खेतों को लील गईं नदियां...कटाव जारी

जिसके बाद मरीज को बेड से उतार दिया गया और यह धमकी दी गई कि पैसा नहीं दिया तो पैर से रॉड वापस निकाल ली जाएगी. वीडियो में डॉक्टर बोल रहा है कि बाहर की दुकान से इंप्लांट खरीदा गया है, तो ऐसे में जब तक पेमेंट नहीं होगा तब तक दूसरे मरीज को इंप्लांट नहीं मिलेगा. हालांकि, इंप्लांट की खरीद को लेकर सरकार ने नियम बना रखा है जिसके तहत इंप्लांट अस्पताल में ही उपलब्ध कराया जाएगा.

Last Updated : Sep 21, 2019, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details