राजस्थान

rajasthan

खाद्य विभाग का 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान, पनीर में मिलावट की सूचना पर टीम ने मारा छापा

By

Published : Dec 17, 2019, 8:11 AM IST

सीएमएचओ कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि जय सिंह पुरा खोर में मिलावटी पनीर सप्लाई किया जा रहा है. जय सिंह पुरा खोर में स्टैंडर्ड पनीर के नाम से दुकान पर मिलावटी पनीर होने की सूचना पर सीएमएचओ प्रथम नरोत्तम शर्मा के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची और मौके पर दुकान, गोदाम और वैन गाड़ी में करीब 500 से 600 किलो पनीर मिला.

राजधानी में खाद्य विभाग का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान  जयपुर में शुध्द पर युध्द अभियान  सीएमएचओ कंट्रोल रूम को सूचना मिली  पनीर में मिलावट की सूचना  वैन गाड़ी में करीब 500 से 600 किलो पनीर मिला  Food department's war campaign for the purifier  food department team raided on notice of adulteration in cheese  food department team raided notice of cheese
जयपुर में खाद्य विभाग का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान

जयपुर.राजधानी में खाद्य विभाग का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान लगातार जारी है. ऑपरेशन शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद विभाग की टीम ने सोमवार शाम को जय सिंहपुरा खोर में पनीर की दुकान पर छापा मारा. हालांकि छापामारी कार्रवाई के दौरान पनीर की प्रारंभिक जांच की गई तो मिलावटी नहीं पाया गया. वहीं खाद विभाग की टीम ने पनीर के सैंपल लिए हैं, जिसकी जांच की जाएगी.

जयपुर में खाद्य विभाग का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील चोटवानी ने बताया कि ब्रह्मपुरी थाना पुलिस की ओर से सीएमएचओ कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि जयसिंहपुरा खोर इलाके में दो गाड़ियों में पनीर ले जाया जा रहा है. संभवतया यह पनीर मिलावटी हो सकता है. सूचना मिलते ही सीएमएचओ प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने 3 पॉइंट्स की जांच की, जिनमें पनीर सप्लाई की दुकान गोदाम और गाड़ी की जांच की गई.

तीनों जगह पर करीब 500 से 600 किलो पनीर मिला. पनीर की प्रारंभिक जांच की गई. सॉन्ग कर और टेस्ट करके अनुभव के आधार पर जांच की गई तो पनीर खाने योग्य पाया गया.
मौके पर ऐसा कोई केमिकल भी नहीं मिला ना ही ऐसी कोई खाद्य वस्तु मिली, जिससे मिलावट करने की संभावना हो. तीनों पॉइंट से पनीर के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी जांच की जाएगी.

पढ़ें: रामोजी ग्रुप के चेयरमैन के जीवन पर आधारित पुस्तक 'अक्षर योद्धा रामोजी राव' का विमोचन

बता दें कि पिछले दिनों भी कई जगह पर खाद विभाग की टीम ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए मिलावटी पनीर को नष्ट करवाया था. शादियों के सीजन के साथ-साथ मिलावटखोरी का काम भी तेज हो जाता है. मिलावटखोरी पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग सख्ती से कार्रवाई कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details