राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: Showroom में लगी आग, करीब 50 लाख का नुकसान

कोटपूतली में पुरानी सब्जी मंडी में कपड़े के शोरूम में आग लग गई. आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी होगी. पुरानी सब्जी मंडी के जिस इलाके में ये आग लगी, वहां गलियां काफी तंग हैं.

By

Published : Jan 15, 2020, 3:01 PM IST

fire in kotputli, jaipur news, kotputli news, कपड़ा शोरूम में आग, कोटपूतली न्यूज, कोटपूतली में न्यूज
कपड़ा शोरूम में आग

कोटपूतली (जयपुर).क्षेत्र में नेहरू बाजार स्थित पुरानी सब्जी मंडी में कपड़े के शोरूम में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि इसने आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग के विकराल रूप लेने की एक वजह ये थी कि दमकल को यहां पहुंचने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

कपड़ा शोरूम में लगी आग...

दमकल के रास्ते में ही फंस जाने की वजह से लोगों ने बाल्टियां भर-भरकर आग बुझाने की कोशिश की. हालांकि आग बुझने के बजाय लगातार बढ़ती ही रही. पुरानी सब्जी मंडी की तंग गलियों और भारी अतिक्रमण की वजह से दमकल की गाड़ियां समय पर नहीं पहुंच पाई. दमकलकर्मियों ने किसी तरह दमकल को इस शोरूम तक पहुंचाया, लेकिन आग तब तक विकराल हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें- जालोर: कबाड़ी की दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड की मदद से पाया गया काबू, कोई हताहत नहीं...

वहीं एक दमकल से काम न चलते देख फौरन बहरोड़ और नीमराणा से फायर ब्रिगेड की 2 और गाड़ियों को बुलाया गया. बहरोड़ यहां से 24 और नीमराणा 35 किलोमीटर है. लिहाजा फायर ब्रिगेड को कोटपूतली पहुंचने में करीब आधा घंटे का वक़्त लग गया. इन गाड़ियों के पहुंचने के बाद कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका.

शोरूम मालिक के मुताबिक आग की वजह से करीब 50 लाख रुपए का कपड़ा जलकर खाक हो गया. दमकल के बाजार में पहुंचने में दिक्कतों के बाद व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ़ रोष जताया. व्यापारियों का कहना है कि अतिक्रमण के खिलाफ समय रहते कार्रवाई होती तो आग से हुए नुकसान को कम किया जा सकता था.

यह भी पढ़ें- पंचायती राज चुनाव के बाद बिजली कंपनियों के आला पदों पर दिखेंगे कई नए चेहरे

आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी होगी. पुरानी सब्जी मंडी के जिस इलाके में ये आग लगी, वहां गलियां काफी तंग हैं। यहां कभी सब्जी की दुकानें थी, लेकिन अब यहां कपड़े की दुकानें और शोरूम खुल गए हैं.

अतिक्रमण के कारण रास्ते की चौड़ाई घटकर 8-10 फ़ीट रह गई है. कुछ दिन पहले दिल्ली में भी ऐसी ही तंग गलियों में आग लगी थी, जिसमें जान माल का बड़ा नुकसान हुआ था. कोटपूतली में भी ऐसे और नुकसान को रोकने के लिए प्रशासन को जल्द ही उपाय करने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details