राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 24, 2023, 10:42 PM IST

ETV Bharat / state

फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति की फरहान अख्तर ने की सराहना, 'जी ले जरा' की शूटिंग में दिखाई दिलचस्पी

फिल्म अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर अपनी अपकमिंग फिल्म 'जी ले जरा' की लोकेशन की तलाश में राजस्थान पहुंचे. यहां उन्होंने पर्यटन विभाग की सचिव गायत्री राठौड़ से मिल फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति की सराहना की.

Film actor and producer Farhan Akhtar in Jaipur
फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति की फरहान अख्तर ने की सराहना, 'जी ले जरा' की शूटिंग में दिखाई दिलचस्पी

जयपुर. फिल्म अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान सरकार की फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति की सराहना की है. फरहान अख्तर ने राजस्थान में अपनी अगली बड़ी फिल्म 'जी ले जरा' की शूटिंग में गहरी दिलचस्पी दिखाई है. फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति का उद्देश्य राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देना है.

राजधानी में शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ से मुलाकात की. फरहान ने फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति शुरू करने के लिए राजस्थान सरकार की सराहना की है. पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ के मुताबिक फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति यह सुनिश्चित करती है कि राजस्थान फिल्म निर्माताओं के लिए एक पसंदीदा स्थान बने और उन्हें राज्य में अपनी फिल्मों की शूटिंग करने के लिए प्रोत्साहित करे.

पढ़ें:राजस्थान के राजाओं पर बनने वाली फिल्मों की स्क्रिप्ट को पर्यटन विभाग देगा मजूंरीः मंत्री विश्वेंद्र सिंह

उन्होंने कहा इस कदम से राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत, लोक संगीत, हस्तशिल्प और कला को प्रदर्शित कर टयूरिज्म को बढ़ावा मिलने की आशा है. फरहान अख्तर अपनी आगामी फिल्म के लिए राजस्थान आ हुए हैं. फरहान अख्तर ने कहा कि यह न केवल फिल्म पर्यटन को बढ़ावा देगी, बल्कि राज्य में और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करेगी. व्यक्तिगत तौर मैं राजस्थान जैसे समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाले प्रदेश से प्रभावित हूं.

पढ़ें:समाज को संदेश देने वाली फिल्मों के साथ सरकार हमेशा खड़ी रहेगीः सीएम गहलोत

गायत्री राठौड़ ने कहा कि राजस्थान के पास आकर्षक इतिहास, विविध संस्कृति और प्राकृतिक सुंदरता के मामले में देने के लिए बहुत कुछ है. महलों, किलों और रंगीन बाजारों के चलते राजस्थान फिल्म निर्माताओं के लिए पसंदीदा जगह रहा है. राजस्थान में फिल्म पर्यटन नीति को प्रोत्साहन देने का उद्देश्य राज्य में फिल्मों शूटिंग की निर्बाध सुविधा देकर इस कैपेसिटी का अधिकतम लाभ उठाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details