राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चाकसू बरखेड़ा-चंदलाई टोल प्लाजा पर 16 फरवरी से नई व्यवस्था लागू, वाहन पर फास्टैग जरूरी

नेशनल हाईवे-12 स्थिति बरखेड़ा-चंदलाई टोल प्लाजा पर अब 16 फरवरी से सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य है. जिसके चलते 15 फरवरी मध्यरात 12 बजे से नई व्यवस्था लागू हो जाएगी.

By

Published : Feb 15, 2021, 1:32 PM IST

वाहनों पर फास्टैग, Fastag on vehicles
16 फरवरी से सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य

चाकसू (जयपुर). नेशनल हाईवे-12 स्थिति बरखेड़ा-चंदलाई टोल प्लाजा पर अब 16 फरवरी से सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य है. जिसके चलते 15 फरवरी मध्यरात 12 बजे से नई व्यवस्था लागू हो जाएगी. अगर टोल से गुजरने के दौरान किसी वाहन पर फास्टैग नहीं होगा तो उससे दोगुना टोल वसूला जाएगा.

16 फरवरी से सभी वाहनों पर फास्टैग अनिवार्य

इससे पहले 1 जनवरी से फास्टैग अनिवार्य था, लेकिन केंद्र सरकार ने इस पर ढिलाई देते हुए डेढ़ महीना आगे बढ़ा दिया था, लेकिन अब यह सीमा समाप्त हो रही है. वहीं, आज 15 फरवरी रात 12 बजे बाद से यह नियम लागू हो जाएंगे और फास्टैग लगे वाहन ही टोल से गुजर पाएंगे. बिना फास्टैग लगे वाहनों को दोगुना टोल चुकाना पड़ेगा.

पढ़ेंः निकाय चुनाव में किला ढाहने के बाद विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी का तिलिस्म तोड़ने में जुटी कांग्रेस

चाकसू के बरखेड़ा चंदलाई टोल प्लाजा के उप महाप्रबंधक राजेश कदम ने बताया कि वर्तमान समय में इस टोल प्लाजा से 75 से 80 फीसदी फास्टैग लगे वाहन गुजरे हैं. वहीं, टोल का 85 से 90 प्रतिशत तक कलेक्शन फास्टैग से प्राप्त हो रहा है.

उन्होंने बताया कि सरकार और एनएचएआई की गाइडलाइन के अनुसार 15 फरवरी मध्यरात 12 बजे बाद से सभी लाइने फास्टैग कर दी जाएंगी और कैश की लाइन को बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में सरकार और एनएचएआई की गाइडलान के अनुसार सभी वाहनो को फास्टैग लगवाने की टोल प्रबंधन अपील कर रहा है, ताकि दोगुना टोल वसूली अन्य किसी असुविधा से बचा जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details