राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर के चाकसू में अब कृषि मंडी में किसानों और पल्लेदारों को 5 रुपये में मिलेगा भोजन, विधायक ने किया किसान कलेवा योजना का शुभारंभ

चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने किसान कलेवा योजना के अन्तर्गत निर्मित भवन का लोकार्पण किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस योजना में कृषि मंडी में किसानों और पल्लेदारों को 5 रुपए में गुणवत्ता पूर्ण भोजन मिलेगा.

By

Published : Dec 7, 2019, 9:50 AM IST

chaksu news,  jaipur news,  farmers to get meals in 5 rupees chaksu jaipur,  चाकसू खबर,  जयपुर न्यूज़,  किसानों को 5 रुपए में मिलेगा भोजन चाकसू जयपुर
किसान कलेवा योजना का शुभारंभ

चाकसू (जयपुर).राजस्थान सरकार की किसान कलेवा योजना को लेकर शुक्रवार को चाकसू कृषि उपज मंडी में किसान कलेवा भवन के लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने किसान कलेवा योजना के अन्तर्गत निर्मित भवन का लोकार्पण कर के योजना का शुभारंभ किया.

किसान कलेवा योजना का शुभारंभ

इस अवसर पर विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने मौजूद किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार किसानों के हित को लेकर कई योजनाएं चला रही हैं, जिसका सभी किसानों को फायदा लेना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने किसान कलेवा योजना को लेकर कहा कि इस योजना में कृषि मंडी में किसानों और पल्लेदारों को 5 रुपए में गुणवत्ता पूर्ण भोजन मिलेगा. वहीं किसानों को दिन के समय बिजली देने का भी भरोसा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : स्पेशल रिपोर्ट : किचन के जायके से दूर हुआ प्याज, जीरा का तड़का मारकर लोग चला रहे काम

इस दौरान मंडी प्रशासक एसडीएम ओपी साहरण ने कृषक साथी योजना सहित अन्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी. वहीं विधायक सोलंकी ने कलेवा योजना में 5 रुपये का कूपन लेकर किसानों के साथ कलेवा का स्वाद भी लिया. विधायक ने इस मौके पर कृषक साथी योजना के अंर्तगत आश्रित लोगों को सहयोग राशि के चेक भी वितरित किए.

इस दौरान मंचासिन अतिथियों में पूर्व कृषि मंडी अध्यक्ष हरिनारायण चौधरी, नपा चेयरमैन अनिता गुर्जर, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष कविता गुर्जर, प्रधान पिंकी मीणा, जिला पार्षद मदन चौधरी, व्यापार मंडल अध्यक्ष नन्दलाल ममोडिया, सदस्य मोहनलाल बोहरा, समाजसेवी सुरज्ञान सिंह बड़ौदिया, सीताराम मण्डावरिया, भरतलाल मीणा, विक्रम संवारिया सहित जन प्रतिनिधि, व्यापारी और बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details