राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी...किसानों को मिल रहा अच्छा भाव

By

Published : Jun 15, 2021, 11:44 AM IST

प्रदेश भर में गेहूं, चना और सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद की जा रही है. ऐसे में इस बार किसानों को बाजार भाव अच्छा मिल रहा है. जहां सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बताया कि राजस्थान के सभी केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर खरीद 29 जून तक जारी रहेगी.

Farmers get good price on support price, राजस्थान में समर्थन मूल्य पर हो रही खरीदी
किसानों को मिल रहा अच्छा भाव

बस्सी (जयपुर). प्रदेश भर में गेहूं, चना और सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद की जा रही है. जहां सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बताया कि राजस्थान के सभी केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर खरीद 29 जून तक जारी रहेगी. ऐसे में इस बार किसानों को फसलों का अच्छा भाव मिल रहा है.

वहीं इस बार खरीद केंद्रों पर सरसों और चने की खरीद बहुत कम हुई है. किसानों को समर्थन मूल्य से ज्यादा भाव मंडी में मिल रहा है, इसलिए किसान सरसों को खरीद केंद्रों पर नहीं बेच रहे हैं.

किसानों को मिल रहा अच्छा भाव

पढ़ें-नेतृत्वहीन कांग्रेस को खुद में आत्ममंथन की जरूरत, देश पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में विकास पथ पर आगे बढ़ रहा : राज्यवर्धन सिंह राठौड़

राजधानी के निकट बस्सी उपखंड के किसानों ने बताया कि हमें अच्छे दाम मिल रहे हैं. वहीं फसल मंडी में फसल बिक्रि के दौरान कोरोना गाइडलाइन पूरी तरह पाना की जा रही है. जिससे सभी किसान कोरोना से बचे और अपनी फसल को सही कीमत पर बेच सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details