राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फर्जी डेथ सर्टिफिकेट पेश कर लाखों का क्लेम उठाने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार

जयपुर में अपनी ही मौत का ड्रामा रच कर बिमा कंपनी से लाखों का क्लेम उठाने वाले व्यक्ति को उसके बेटे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.

By

Published : Sep 26, 2019, 9:39 AM IST

जयपुर फर्जीवाड़ा खबर, Jaipur fake news, जयपुर में फर्जी डेथ सर्टिफिकेट समाचार, Fake death certificate news in jaipur

जयपुर.चित्रकूट थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए खुद को मृत बता 7 लाख रुपए का क्लेम उठाने वाले आरोपी को बेटे सहित गिरफ्तार किया. पुलिस ने खुद को मृत बताने वाले आरोपी को बेंगलुरू की एक बड़ी आईटी कंपनी से गिरफ्तार किया.

फर्जीवाड़ा कर लाखों का क्लेम उठाने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

वहीं आरोपी के पुत्र को राजधानी के ही एक इंजीनियरिंग कॉलेज से गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी राजेश राय ने साल 2016 में आईसीआईसीआई कंपनी से एक बीमा करवाया था. साल 2017 में राजेश ने योजना करते हुए अपना फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाया. जिसमें सांप के काटने पर मृत्यु होने का हवाला दिया गया. फर्जी डेथ सर्टिफिकेट को राजेश ने अपने पुत्र के माध्यम से बीमा कंपनी में प्रस्तुत कर 7 लाख रुपए का क्लेम उठा लिया.

पढ़ेंः राजस्थान के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

कंपनी के अधिकारियों ने जब जांच की तो डेथ सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया जिसके बाद कंपनी की तरफ से चित्रकूट थाने में मामला दर्ज करवाया गया. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details