राजस्थान

rajasthan

जयपुर: भगवान हनुमान जी के मंदिर में लगा मेला, उमड़ा जनसैलाब

By

Published : Mar 30, 2021, 11:54 AM IST

जयपुर के बस्सी ग्राम पंचायत मुण्डली में स्थित दक्षिण मुखी वीर हनुमान मंदिर में मेला का आयोजन किया गया. इस मेले में लोगों का जनसैलाब देखा गया. मेले में आए हुए लोग हनुमान जी के जयकारें लगाते हुए दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की. वहीं इसमें दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. इस प्रतियोगिता में विजयी रहे विजेताओं को सम्मानित किया गया.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जयपुर समाचार, jaipur news
भगवान हनुमान जी के मंदिर में लगा मेला

जयपुर. जिले के बस्सी ग्राम पंचायत मुण्डली में स्थित दक्षिण मुखी वीर हनुमान मंदिर में सोमवार को मेला का आयोजन हुआ. जिसमें श्रद्धालुओं ने हनुमान जी के जयकारें लगाते हुए दर्शन कर क्षेत्र में खुशहाली की कामना की. वहीं, मेले के दौरान दक्षिण मुखी वीर हनुमान जी की फूलबंगाल झांकी भी सजाई गई, और मीणा दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें लोगों ने इसका आनंद लिया.

भगवान हनुमान जी के मंदिर में लगा मेला

यह भी पढ़ें:Rajasthan Diwas 2021 : आज 72 साल का हुआ राजस्थान, जानिए इतिहास से जुड़ी ये रोचक बातें

इसके साथ ही मेले में घोड़ा दौड़, युवा दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ और इस प्रतियोगिता में विजयी रहे विजेताओं को स्थानीय विधायक लक्ष्मण मीणा की ओर से उन्हें माला पहनाकर और प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित भी किया गया. इस दौरान महिलाओं ने यहां लगाई गई स्टॉल और दुकानों पर जमकर खरीदारी की. इसके साथ ही आसपास के क्षेत्र से सैकड़ों श्रद्धालु मेले में मौजूद रहे.

दौड़ प्रतियोगिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details