राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गुर्जर आंदोलन के चलते जिन परीक्षाओं को स्थगित किया गया था वो अब इस डेट को होंगी...परीक्षा केंद्रों में बदलाव भी हुआ है, List

राजस्थान में आंदोलन के चलते स्थगित हुई कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा और महिला आंगनबाड़ी परीक्षाएं अब 3 मार्च को होगी.

By

Published : Feb 19, 2019, 8:27 PM IST

जयपुर

जयपुर. गुर्जर आंदोलन के चलते स्थगित हुई कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा और महिला आंगनबाड़ी परीक्षाएं अब 3 मार्च को होगी. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने नई तिथि घोषित कर दी है. वहीं इन परीक्षाओं में डेढ़ लाख परीक्षार्थी अपना भाग्य आजमाएंगे.

क्लिक कर देखें वीडियो

ये परीक्षाएं पहले 10 फरवरी को आयोजित होनी थी. लेकिन प्रदेश में गुर्जर आंदोलन के चलते इनको स्थगित कर दिया था. दोनों परीक्षाओं की तिथि घोषित होने के साथ ही 1 लाख से भी ज्यादा अभियर्थियों में खुशी की लहर है.

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा जयपुर और कोटा में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती में 1 लाख 6 हजार 63 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. जयपुर में 204 परीक्षा केंद्रों पर 79999 परीक्षार्थी और कोटा में 79 केद्रों और 26064 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

महिला बाल विकास विभाग के लिए आंगनबाड़ी भर्ती परीक्षा केवल अजमेर में आयोजित की जाएगी. इसमें 8381 अभ्यर्थियों के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. इसी बीच जयपुर के 3 परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया गया है. वहीं अन्य परीक्षा केंद्र सामान्य ही है. इसलिए किसी भी अभ्यर्थी ने पहले ही प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिया था तो वहीं प्रवेश पत्र मान्य रहेगा.

यह है जयपुर के 3 परीक्षा केंद्र जिनमें हुआ है बदलाव
जयपुर के वैशाली नगर के करणी कॉलेज, मानसरोवर के शिप्रा पथ पर पोद्दार इंटरनेशनल कॉलेज और अग्रवाल फार्म पर आकाशदीप पब्लिक स्कूल के परीक्षा केद्रों को वैशाली नगर स्थित आम्रपाली सर्किल पर टैगोर पब्लिक स्कूल में शिफ्ट किया गया है. इसकी जानकारी परीक्षार्थी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details