राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

घूमर और मेहंदी के जरिए मतदान का संदेश...महिलाओं ने ली शपथ

लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग स्वीप कार्यक्रम चला रहा है. इस कार्यक्रम के तहत स्काउट गाइड मंडल मुख्यालय बनीपार्क में रविवार को घूमर और मेहंदी प्रतियोगिता से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया.

By

Published : Apr 14, 2019, 11:50 PM IST

घूमर और मेहंदी के जरिए मतदान का संदेश

जयपुर. लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग स्वीप कार्यक्रम चला रहा है. इस कार्यक्रम के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को वोट करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में स्काउट गाइड मंडल मुख्यालय बनीपार्क में रविवार शाम को घूमर और मेहंदी प्रतियोगिता से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया.

इस घूमर और मेहंदी प्रतियोगिता में राजस्थानी गानों पर महिलाओं गाइडों ने पूरे उत्साह से भाग लेकर घूमर नृत्य किया. मेहंदी प्रतियोगिता में बालिकाओं ने अपने हाथों में मेहंदी लगाई. मेहंदी में वीवीपैट और ईवीएम मशीन के चित्रों के साथ ही मतदान जागरूकता के स्लोगन लिखे हुए थे. मतदाता जागरूकता के लिए पोस्टर, स्लोगन, कविताएं, बेस्ट राजस्थानी ड्रेस, घूमर आदि प्रतियोगिताएं की गई.

घूमर और मेहंदी के जरिए मतदान का संदेश

सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र की नोडल ऑफिसर अनीता मिश्रा के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया. प्रतियोगिता में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतियोगियों को सम्मानित भी किया गया. इस दौरान महिला गाइडों ने शपथ ली. कि वो अपने परिजनों, मित्रों और पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे और उनसे मतदान भी कराएंगे. महिला गाइडों ने मतदान दिवस के दिन भूतों पर बुजुर्गों और दिव्यांगों की मदद करने का भी संकल्प लिया.

आपको बता दें कि वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने स्वीप कार्यक्रम जोर शोर से चला रखा है. और हर विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details