राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

NH-8 पर ढ़ाबे की दाल मखनी और तंदूरी रोटी के साथ ट्रक ड्राइवरों के साथ चुनावी चटकारा

लोकतंत्र के सबसे बड़े महायज्ञ यानी लोकसभा चुनाव के चर्चे इन दिनों आम से लेकर खास तक में है. घर की रसोई से लेकर नुक्कड़ की दुकान और गांव की चौपाल तक. पेश है आज का चुनावी चटकारा NH-8 पर स्थित ढाबे पर मौजूद ट्रक ड्राइवरों के साथ.

By

Published : Apr 7, 2019, 8:25 PM IST

चुनावी चटकारा

जयपुर. लोकतंत्र का महापर्व नजदीक है. इसमें भाग लेने के लिए आम जनता में काफी उत्साह देखा जा रहा है. हर कोई अपनी अंगुली पर निली स्याही लगाकर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के निर्माण में भूमिका अदा करना चाहता है. ईटीवी भारत के संवाददाता ने जब नेशनल हाईवे 8 पर स्थित ढाबे पर मौजूद लोगों से चुनावी चर्चा की तो सामने आया कि ट्रक ड्राइवर भी वोट देने के लिए अतिरिक्त छुट्टियां लेते है.

चुनावी चटकारा

लोकतंत्र के सबसे बड़े महायज्ञ यानी लोकसभा चुनाव के चर्चे इन दिनों आम से लेकर खास तक में है. घर की रसोई से लेकर नुक्कड़ की दुकान और गांव की चौपाल तक. जहां कुछ लोग इकट्ठे हुए नहीं कि शुरू हो गई चुनावी चर्चा. चुनावी चटकारे के कार्यक्रम में रविवार को हम बात करने जा रहे है, नेशनल हाईवे 8 पर बने उन ढाबों की जहां देश के विभिन्न राज्यों से गुजरने वाले ट्रक ड्राइवर और लोग अपनी यात्रा के दौरान कुछ पल आराम के लिए रुकते हैं और लेते है ढाबे के लजीज व्यंजन का जायका.

ईटीवी भारत संवाददाता पीयूष शर्मा ने जयपुर अजमेर के बीच NH-8 पर बने इन्हीं ढाबों में दाल मखानी और तंदूर रोटी का जायका ले रहे कुछ ट्रक ड्राइवरों से बात की और जाना क्या है उनके मुद्दे. इस दौरान खास बात निकलकर यह सामने आई की ट्रक ड्राइवर देश के हर कोने में घूमते हैं. वे चुनाव और मतदान के प्रति बेहद जागरूक है. यहीं कारण है कि ये ड्राइवर मतदान के दिन पहले ही अपने काम की छुट्टी ले लेते हैं ताकि अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके. आम लोगों की तरह ही ये ट्रक ड्राइवर भी विकास रोजगार इस चुनाव का बड़ा मुद्दा मानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details