राजस्थान

rajasthan

जयपुर शहर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी रामचरण बोहरा को निर्वाचन आयोग ने थमाया नोटिस

By

Published : Apr 21, 2019, 12:04 AM IST

जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया को भी इससे पहले पेड न्यूज के संबंध में नोटिस दिया जा चुका है.

भाजपा प्रत्याशी रामचरण बोहरा

जयपुर. जिला निर्वाचन विभाग ने संदिग्ध पैड न्यूज के संबंध में जयपुर शहर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी रामचरण बोहरा को नोटिस जारी किया है. जयपुर शहर के रिटर्निंग ऑफिसर जिला कलेक्टर जागरूप सिंह यादव ने यह नोटिस जारी किया है और उनसे नोटिस देकर इस संबंध में स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एबं अनुवीक्षण समिति की बैठक हुई थी. बैठक में एक दैनिक अखबार की न्यूज को संदिग्ध न्यूज़ मानते हुए यह नोटिस जारी किया है. एक दैनिक अखबार में यह खबर 'मोदी लहर में जीते, फिऱ उसी सहारे' शीर्षक से प्रकाशित किया था. जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के इसे ने इसे संदिग्ध पेड न्यूज़ मानने पर रामचरण बोहरा से स्पष्टीकरण भी देने को कहा गया है. नोटिस के साथ में न्यूज़ की फ़ोटो कॉपी भी सलग्न की गई है.

VIDEO: संदिग्ध पैड न्यूज के संबंध में भाजपा प्रत्याशी को नोटिस

भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देश की पालना में यह नोटिस भेजा गया है नोटिस मिलने के 48 घंटे में रामचरण बोहरा को स्पष्टीकरण भी देने को कहा गया है स्पष्टीकरण देने के बाद ही एमसीएमसी की आगामी बैठक में इस मामले में निर्णय लिया जाएगा. निर्धारित समय सीमा में स्पष्टीकरण नहीं देने पर इसको अंतिम रूप पेड न्यूज़ मानकर पूरा खर्चा प्रत्याशी के चुनाव लेखा में जोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details