राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: नशे की खेती करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

जयपुर की शाहपुरा पुलिस ने शुक्रवार को अवैध मादक पदार्थ की खेती करने वाले गैंग का भांडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, इस मामल में पुलिस अभी भी तीन फरार किसानों की तलाश कर रही है.

By

Published : May 8, 2020, 8:41 PM IST

गांजे की खेती करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, Three members of cannabis farming gang arrested
गांजे की खेती करने वाला गिरोह गिरफ्तार

शाहपुरा (जयपुर).राजधानी कीशाहपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फसलों की आड़ में गांजे की खेती करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 7 से 8 खेतों में कार्रवाई करते हुए करीब 6658 पौधे जब्त किए हैं. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं.

गांजे की खेती करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

वहीं, अन्य तीन फरार किसानों की तलाश शुरू कर दी है. जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि शाहपुरा थाना इलाके के भाबरू गांव के आस-पास स्थित खेतों में कुछ किसान फसलों की आड़ में नशे के काम आने वाले मादक पदार्थों की खेती कर रहे थे.

पढ़ें-अब कोटा मेडिकल कॉलेज करेगा कोरोना मरीजों पर रिसर्च, 4 टॉपिक तय

जिसकी सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ज्ञानचंद यादव और कोटपुतली एएसपी भरतलाल मीणा के निर्देशन में शाहपुरा थाना प्रभारी महेंद्र सिंह और चंदवाजी थाना प्रभारी विक्रांत शर्मा के नेतृत्व में 7 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया.

गठित टीमों ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की और खेतों में अवैध रूप से लगाए गए करीब 6658 गांजे के पौधों को उखाड़कर जब्त किया. पुलिस ने इस मामले में भाबरू निवासी रमेश मीणा, मुरारी लाल योगी, सीतापुर निवासी मुरारी लाल यादव और भाबरू निवासी पुखराज मीणा को गिरफ्तार किया है. पुलिस नशीले पदार्थ की अवैध रूप से खेती करने वाले तीन अन्य फरार किसानों की तलाश कर रही है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details