राजस्थान

rajasthan

Dog Killed in Jaipur : पत्थर से मार-मार कर डॉग की हत्या, पशु प्रेमी ने थाने में दर्ज करवाया मामला

By

Published : Feb 10, 2023, 7:49 PM IST

जयपुर में डॉग की पत्थर से मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. इसको लेकर पशु प्रेमी ने (Dog Killed by throwing Stones) थाने में मामला दर्ज कराया है.

Dog Killed in Jaipur
डॉग की पत्थर मारकर हत्या

जयपुर.राजधानी के मुरलीपुरा के लक्ष्मी नगर में लोगों ने फीमेल डॉग की पत्थर से मार-मार कर हत्या कर दी. एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट कोमल सैनी ने मुरलीपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है. पशु प्रेमी ने पुलिस को घटना का वीडियो और फोटो भी उपलब्ध करवाया है. गुरुवार को पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस वीडियो और फोटो के आधार पर डॉग की हत्या करने वालों को आईडेंटिफाई करने का प्रयास कर रही है.

सहायक उपनिरीक्षक बलबीर सिंह ने बताया कि कोमल सैनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. रिपोर्ट में बताया कि एक वीडियो मिला है जिसमें कुछ स्थानीय लोग एक डॉग को पत्थरों से मारते हुए नजर आ रहे हैं. जानकारी मिलते ही एनजीओ के सदस्य पहुंचे तो डॉग घायल अवस्था में पाई. इलाज के लिए नगर निगम को सूचित किया गया, लेकिन 7 फरवरी को एंबुलेंस के आने से पहले ही डॉग की पत्थरों से मार- मारकर हत्या कर दी गई. घटना से संबंधित वीडियो और फोटो पुलिस को उपलब्ध करवाए गए हैं.

पढ़ें. कुल्हाड़ी से वार कर डॉग की निर्मम हत्या, आरोपी पहले भी 3 डॉग पर कर चुका है हमला

मामले की जांच कर रहे सहायक उपनिरीक्षक बलबीर सिंह के मुताबिक पशु प्रेमी कोमल सैनी ने एक डॉग को मारने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. परिवादी की ओर से कुछ फोटो, वीडियो दिखाए गए हैं. इसके आधार पर डॉग को पत्थर से मारने वाले लोगों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details