राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लाहोटी ने नहीं दिया DLB के नोटिस का जवाब, उल्टा उन्हीं से मांगे सत्यापित दस्तावेज

डीएलबी के निदेशक ने जयपुर के पूर्व महापौर अशोक लाहोटी को नोटिस देकर नगर निगम में दो लग्जरी गाड़ियां खरीदने के मामले में जानकारी मांगी थी. लाहोटी ने नोटिस का जवाब नहीं दिया. वहीं, गुरुवार को उन्होंने भेजे पत्र को लेकर उल्टा डीएलबी से ही सत्यापित दस्तावेज मांगे हैं.

By

Published : Jul 4, 2019, 8:41 PM IST

लाहोटी ने की वकीलों से चर्चा

जयपुर. सांगानेर विधायक और पूर्व महापौर अशोक लाहोटी ने लग्जरी गाड़ियां खरीदने के मामले में डीएलबी के नोटिस का जवाब नहीं दिया. लाहोटी ने गुरुवार को अपने वकीलों के जरिए जवाब देने के लिए डीएलबी को भेजे पत्र में मामले को लेकर सत्यापित दस्तावेज मांगे हैं.

लाहोटी ने नहीं दिया डीएलबी के नोटिस का जवाब

बता दें कि डीएलबी के तत्कालीन निदेशक पवन अरोड़ा ने 22 जून को पूर्व महापौर अशोक लाहोटी को नोटिस देकर नगर निगम में दो लग्जरी गाड़ियां खरीदने के मामले में जानकारी मांगी थी. उन्होंने कहा था कि जब निगम में पहले से ही गाड़ियां थीं तो और नई लग्जरी गाड़ियां क्यों खरीदी गई.

अशोक लाहोटी ने डीएलबी को गुरुवार को भेजे गए पत्र में लिखा है कि नगर निगम में मेरे महापौर कार्यकाल के दौरान हजारों फाइलें व पत्र आते थे. किस फ़ाइल व किस पत्र में क्या लिखा गया है और क्या संदर्भ है इतनी जानकारी याद रहना संभव नहीं है. कृपया इसके जवाब के लिए मामले से संबंधित शुरू से अंतिम तक की संपूर्ण पत्रावली व फाइल की सत्यापित प्रतिलिपि उपलब्ध कराएं जिससे कि उसको पढ़ कर उचित जवाब दिया जा सके.

लाहोटी ने लिखा है कि डीएलबी के भेजे नोटिस में कई धाराओं का उल्लेख किया गया है. उक्त एक्ट, नियम- उपनियम व धाराओं की प्रतिलिपि भी उपलब्ध करवाएं. साथ ही इन धाराओं व इनसे संबंधित धाराओं में स्वायत्त शासन विभाग ने कब-कब क्या-क्या विभागीय संशोधन आदेश निकाले गए हैं, उसकी भी प्रतिलिपि उपलब्ध करवाएं. क्योंकि विभाग द्वारा एक्ट व उनकी धाराओं में समय-समय पर विभागीय आदेश से भी संशोधन कर दिए जाते हैं.

लाहोटी ने धाराओं में क्या-क्या संशोधन हुए, उसकी भी सत्यापित प्रतिलिपि उपलब्ध कराने को कहा है ताकि व्याख्या करके डीएलबी के पत्र का उचित जवाब दिया जा सके. लाहोटी ने पत्र में यह भी लिखा है कि यदि पत्रावली में दस्तावेज उपलब्ध कराने में नियमानुसार कोई शुल्क जमा होता है तो गणना कर के पत्र भिजवाए ताकि शुल्क जमा कराया कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details