राजस्थान

rajasthan

कोरोना वायरस अलर्ट :  जयपुर में होटल मालिकों, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का व्हाट्स एप ग्रुप बनाया

By

Published : Mar 4, 2020, 11:34 PM IST

जयपुर शहर में इटली निवासी 2 विदेशियों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद जयपुर जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है. जिला कलेक्टर जोगाराम ने बुधवार जिले के होटल संचालकों, पर्यटन, शिक्षा विभाग, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली.

jaipur news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, जयपुर न्यूज
कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

जयपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जयपुर जिला कलेक्टर ने एयरपोर्ट से लेकर होटल में रूकने वाले सभी विदेशी और भारतीय पर्यटकों की जांच कराने के आदेश जारी किए हैं.

कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

उन्होंने कहा कि बिना स्क्रीनिंग के पर्यटकों को होटल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. होटल मालिकों, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया है.

पढ़ें:भरतपुर : दुकानदार को दिया झांसा, 4 महिलाओं ने उड़ाए लाखों के जेवर

जिसमें होटल मालिक पर्यटकों की पूरी जानकारी साझा करेंगे. स्कूलों के मामले में जोगाराम ने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग स्कूल में जाकर बच्चों को बीमारी से बचाव के बारे में बताएंगे, ताकि बच्चे अलर्ट रहें, साथ ही उनके परिवारों को भी इस बारे में जानकारी दी जाएगी.

विभागीय अधिकारियों को भी अपने-अपने कार्यालयों में कोरोना वायरस से बचाव और जागरूकता के निर्देश जिला प्रशासन की ओर से दिए गए हैं. जोगाराम ने बताया कि राजस्थान पर्यटन नगरी है, यहां देश और दुनिया भर से पर्यटक आते हैं.

कोरोना वायरस के फैलने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया गया है. होटल संचालकों को वायरस के संक्रमण को लेकर एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए हैं.

यह भी पढ़ें:उदयपुर में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई, दो गिफ्तार, एक फरार

एस.एम.एस अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जहां संदिग्ध मरीजों को रखकर उनकी निगरानी की जा रही है. जिला स्तरीय कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है ताकि किसी को कोई परेशानी होने पर संपर्क किया जा सके.

जोगाराम ने कहा कि यदि आपके घर आसपास के मोहल्लों में कोई चीन, दक्षिण कोरिया, ईरान या इटली से जयपुर आया हो तो उसकी जानकारी स्वास्थ विभाग को जरूर दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details