राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

महापौर और निगम आयुक्त में इस बात पर हुआ विवाद...

जयपुर नगर निगम में महापौर और निगम आयुक्त आमने-सामने है. कर्मचारियों के पदस्थापन से लेकर कार्य वितरण संबंधी मामले में एक पक्षीय आदेश को लेकर महापौर ने नोट शीट जारी की है.

By

Published : Apr 10, 2019, 9:18 PM IST

महापौर और निगम आयुक्त में विवाद

जयपुर. जयपुर नगर निगम एक बार फिर चर्चा में है. निगम में प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मेयर आमने-सामने है. पहले ज्योति खंडेलवाल, फिर अशोक लाहोटी और अब विष्णु लाटा का भी निगम आयुक्त से विवाद शुरू हो गया है. नगर निगम में बीते कुछ दिनों से अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्य वितरण को लेकर मेयर विष्णु लाटा ने नाराजगी जाहिर की है. और इस संबंध में निगम आयुक्त को नोट शीट जारी की है.

एक पक्षीय आदेश को लेकर महापौर ने जारी की नोट शीट

दरअसल, मेयर विष्णु लाटा ने नोट चलाकर लिखा है कि बिना मेरी जानकारी के अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्य का वितरण किया जा रहा है. जो गंभीर मामला है. यदि मेरी अनुमति के बिना किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का तबादला, पदस्थापन या कार्य का वितरण होता है. तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि इस मामले पर निगम आयुक्त विजयपाल सिंह कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आए.

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीने से नगर निगम में तबादलों और कार्य वितरण के नाम पर कई वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों को कनिष्ठ अधिकारियों के अधीन काम करने के लिए लगा दिया है. इसको लेकर लगातार महापौर के पास शिकायत आ रही थी. जिस पर अब महापौर ने आयुक्त को नोट शीट जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details