राजस्थान

rajasthan

शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने जारी किया हास्यास्पद आदेश...संडे के दिन छुट्टी की घोषणा

By

Published : Apr 23, 2019, 9:20 PM IST

शिक्षा निदेशालय बीकानेर का स्कूलों को जारी एक आदेश हास्यास्पद बन गया है. चुनाव की तारीख के चलते निदेशालय ने स्कूलों में चुनाव के एक दिन पहले 28 अप्रैल और 5 मई को अवकाश घोषित किया है. लेकिन इस दिन रविवार के कारण सार्वजनिक अवकाश है.

संडे के दिन छुट्टी की घोषणा

जयपुर. शिक्षा निदेशालय बीकानेर का स्कूलों को जारी एक आदेश हास्यास्पद बन गया है. लोकसभा चुनाव की तारीख के चलते निदेशालय ने स्कूलों में चुनाव के एक दिन पहले यानी कि 28 अप्रैल और 5 मई को अवकाश घोषित किया है. लेकिन इस दिन रविवार के कारण सार्वजनिक अवकाश है.

बीकानेर शिक्षा निदेशालय ने निर्देश दिए है कि मतदान दिवस के अवकाश के साथ मतदान दलों की रवानगी के दिन स्कूलों में अध्यापन नहीं होना चाहिए. इसलिए मतदान दिवस के एक पहले भी अवकाश घोषित कर दिया. जबकि 28 अप्रैल और 5 मई को रविवार का सार्वजनिक अवकाश है. ऐसे में निदेशक ने बिना कैलेंडर देखकर अवकाश घोषित कर दिया.

शिक्षा निदेशालय बीकानेर ने जारी किया हास्यास्पद आदेश, संडे के दिन छुट्टी की घोषणा

बीकानेर शिक्षा निदेशालय के इस आदेश को अखिल राजस्थान विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने हास्यास्पद बताया. अरस्तु के प्रदेश अध्यक्ष रामकृष्ण अग्रवाल ने कहा कि 28 अप्रैल व 5 मई दोनों दिन रविवार है. स्कूलों में ऐसे ही अवकाश रहता है. फिर अवकाश घोषित करने का क्या औचित्य रहा है. ऐसा आदेश जारी होने से निदेशालय एक बार फिर मजाक का पात्र बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details