राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 29, 2020, 7:54 PM IST

Updated : Oct 30, 2020, 6:50 AM IST

ETV Bharat / state

चाकसू : हाईवे-12 पर युवक का शव रख परिजनों ने किया धरना-प्रदर्शन, पुलिस के आश्वासन के बाद हटे

चाकसू के शिवदासपुरा रिंग रोड पर युवक के शव को रखकर परिजन और ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. परिजनों का कहना है कि पैसों के लेनदेन के विवाद में गांव के ही कुछ लोगों ने युवक की हत्या कर दी. पुलिस ने परिजनों को 5 दिन के भीतर कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन खत्म किया.

चाकसू में युवक की हत्या, Youth killed in Chaksu
युवक का शव रख परिजनों ने किया धरना प्रदर्शन

चाकसू (जयपुर). शिवदासपुरा रिंग रोड के पास हाईवे-12 पर एक युवक के शव को रखकर परिजनों ने हाईवे जाम कर दिया. साथ ही धरना प्रदर्शन करते हुए हाईवे के बीच में बैठ गए. लगभग 2 घंटे तक रहे हाईवे जाम से आवागमन भी बाधित रहा. पुलिस ने वाहनों को डायवर्ट कर दूसरे रास्ते से रवाना किया.

युवक का शव रख परिजनों ने किया धरना प्रदर्शन

मौके पर मौजूद मृतक के परिजन और उसके चाचा जगदीश जाट ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसके भतीजे कृष्ण कुमार की गांव के ही कुछ लोगों ने पैसों के लेनदेन को लेकर बुधवार को हत्या कर दी, लेकिन पुलिस ने हत्या की सूचना के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की. परिजन इससे काफी आक्रोशित हो गए और गुरुवार को मृतक के शव को रखकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

पढ़ेंः किसानों के हितों से कोई समझौता नहीं, दिल्ली में भी आंदोलन को तैयार : बेनीवाल

जानकारी के मुताबिक हत्या का मामला मुहाना थाने से जुड़ा होना बताया जा रहा है. हाईवे जाम की सूचना पर मानसरोवर एसीपी संजीव चौधरी, शिवदासपुरा थानाधिकारी सतपाल सिंह मौके पर पहुंचे और हाईवे से जाम हटाने के प्रयास में मृतक के परिजनों से समझाइश की, लेकिन परिजन सहमत नहीं हुए. मौके पर उच्चाधिकारियों को बुलाने और जल्द हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े रहे.

पढ़ेंः अजमेर : कांग्रेस ने शुरू किया कृषि कानून के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान...

इसके बाद सूचना पर चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी मौके पर पहुंचे. विधायक के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने 5 दिन में हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाने और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन दिए. जिसके बाद परिजन और ग्रामीण हाईवे से हटे. दरअसल, मृतक युवक शिवदासपुरा थाना इलाके के सवाई जयसिंहपुरा का रहना वाला है, जिसके चलते परिजनों ने शिवदासपुरा रिंगरोड के पास जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाकर कर हत्या के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

Last Updated : Oct 30, 2020, 6:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details