राजस्थान

rajasthan

The Kerala Story को राजस्थान में टैक्स फ्री करने की उठी मांग, फिल्म दिखाने के लिए स्पेशल शो ऑर्गेनाइज करने की प्लानिंग

By

Published : May 9, 2023, 7:28 PM IST

The Kerala Story को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों ने अलग-अलग रुख अख्तियार किया है. एक ओर पश्चिम बंगाल में जहां फिल्म पर बैन लगा दी गई है तो वहीं, एमपी और यूपी में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. इसी बीच अब राजस्थान में भी फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है. साथ ही इसको लेकर सीएम गहलोत को (Demand to make The Kerala Story tax free) पत्र लिखा गया है.

Demand to make The Kerala Story tax free
Demand to make The Kerala Story tax free

जयपुर ग्रेटर नगर निगम के उपमहापौर पुनीत कर्णावट

जयपुर.हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'द केरला स्टोरी' को कहीं बैन किया गया है तो कई राज्यों ने इसे टैक्स फ्री भी कर दिया है. इस फिल्म को मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है. वहीं, अब राजस्थान में भी इसे टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही है. साथ ही इस फिल्म को सामूहिक तौर पर लोगों को दिखाने के लिए स्पेशल शो ऑर्गेनाइज करने की भी प्लानिंग की जा रही है.

'द केरला स्टोरी' पर अब चर्चा शुरू हो गई है. फिल्म को पश्चिम बंगाल में बैन कर दिया गया है तो वहीं, तमिलनाडु में सिनेमाघर संचालकों ने आपसी सहमति से इस फिल्म को न प्रदर्शित करने का निर्णय लिया है. जबकि मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है. साथ ही अब उत्तराखंड में भी इस फिल्म को सरकार टैक्स फ्री कर सकती है. इसी बीच जयपुर में ग्रेटर नगर निगम के उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने इस फिल्म को राजस्थान में भी टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है.

इसे भी पढ़ें - राजस्थान : जोधपुर में 'द केरला स्टोरी' का स्टेटस लगाने पर दलित युवक के साथ मारपीट

उन्होंने पत्र में लिखा है कि 'द केरला स्टोरी' ऐसी तीन नौजवान नवयुवतियों के जीवन पर घटी सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म है. उन्होंने इस फिल्म को प्रदेश में मनोरंजन कर से मुक्त करने की अपील की है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठनों की कार्यशैली को समझ सके, ताकि राजस्थान के नौजवान युवक-युवतियां ऐसे किसी भी जाल में न फंसे. पुनीत कर्णावट ने आगे कहा कि ये फिल्म देखना सुखद नहीं है. ये फिल्म चिंता बढ़ाती है और आपके अंदर गुस्से को जगाती है. बावजूद इसके सभी को 'द केरला स्टोरी' जरूर देखनी चाहिए. इस फिल्म को सामूहिक रूप से दिखाने के लिए मल्टीप्लेक्स मैनेजमेंट से बात हुई है, ताकि इसके स्पेशल शो अरेंज कराए जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details