राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर दो करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में जयपुर की संजय सर्किल थाना पुलिस ने दिल्ली पुलिस के पूर्व थानेदार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी को दिल्ली सराय रोहिल्ला से गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 30, 2019, 5:21 AM IST

जयपुर में जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर दो करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में जयपुर की संजय सर्किल थाना पुलिस ने आरोपी जय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी जय सिंह दिल्ली पुलिस में एएसआई के पद पर तैनात था. वो साल 2018 में वीआरएस लेकर प्रॉपर्टी का व्यवसाय कर रहा था.

मामले में आरोपी ने दिल्ली सराय रोहिल्ला में डीडीए की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर जयपुर के संतोष कुमार मीणा को बेच दिया था और बैंक अकाउंट के जरिए अपने खाते में रुपये डलवा लिए थे मामले में आरोपी के तीन भाई भी शामिल है, जिनकी भी पुलिस तलाश कर रही है.

मामले की जांच कर रहे संजय सर्किल थाना के एसआई वासुदेव ने बताया कि आरोपी ने दिल्ली सराय रोहिल्ला में करीब 5200 वर्ग गज जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर जयपुर के संतोष कुमार को बेच दी थी. कुल 32 करोड़ रुपये में जमीन का सौदा तय किया गया था, जिनमें से 2 करोड़ रुपये एडवांस के तौर पर ले लिए थे.

जयपुर में जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर दो करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने अपने भाइयों के साथ मिलकर धोखाधड़ी से रुपए हड़प लिए.चारों भाइयों ने 40 -40 लाख रुपए अपने अपने खातों में डलवा लिए.कुल मिलाकर 2 करोड़ रुपए पीड़ित से ठग लिए. इसके बाद पीड़ित को फर्जी कागजात होने की जानकारी मिलने पर संजय सर्किल थाने में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने शनिवार को आरोपी जयसिंह को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details